ख़बर ख़बरों की

उपराष्ट्रपति Kamala Harris पर इसलिए तीखे वार कर रही हैं Nikki Haley

वाशिंगटन। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर ताजा हमला कर साथी भारतीय-अमेरिकी और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने कहा है कि उनके राष्ट्रपति पद की संभावना से हर अमेरिकी को सिहरन होनी चाहिए।

हेली, जिन्होंने हैरिस को अक्षम और अविश्वसनीय रूप से चरमपंथी कहा है, ने 2024 के राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेट के जीत दर्ज करने पर उपराष्ट्रपति के नेता बनने की संभावना पर चिंता व्यक्त की। मेरी चिंता यह है कि हम कमला हैरिस को राष्ट्रपति नहीं बना सकते। हम इसका मौका नहीं दे सकते। हेली ने बताया, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास एक नई पीढ़ी का नेता है जो न केवल रिपब्लिकन को लाएगा, बल्कि हम निर्दलीयों को भी वापस खींच लेने वाले हैं।

हम उपनगरीय महिलाओं को वापस लाने जा रहे हैं, हम हिस्पैनिक लोगों को लाने जा रहे हैं। हम एशियाई समुदाय को लाने जा रहे हैं। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम इसे जीतें, क्योंकि कमला हैरिस के राष्ट्रपति बनने के विचार से हर अमेरिकी को सिहरन होनी चाहिए। पिछले सप्‍ताह पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की बहस में, दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर ने कहा था कि कोई भी कमला हैरिस से बेहतर है। उनका तर्क है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को वोट देने का मतलब उनके 2024 के चल रहे साथी हैरिस को वोट देना है। उनके विचार साथी रिपब्लिकन रणनीतिकारों से मेल खाते हैं, जिनकी राय है कि हैरिस बाइडेन के झुर्रियों वाले पंजे का कांटा हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, हेली के ताजा हमले पर प्रतिक्रिया देकर लेखिका जेमले हिल ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की पूर्व राजदूत नस्लवादी हैं क्योंकि वह नहीं चाहतीं कि हैरिस राष्ट्रपति बनें। हेली, जो कहती हैं कि अब व्हाइट हाउस में एक बदमाश महिला को रखने का समय आ गया है, लोकप्रियता सर्वेक्षणों में अपने पूर्व बॉस डोनाल्ड ट्रम्प और फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस से बहुत पीछे हैं। हाल ही में सर्वेक्षण से पता चला कि 53 प्रतिशत संभावित मतदाताओं ने ट्रम्प को प्राथमिकता दी।

हेली डेसेंटिस और साथी भारतीय-अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी विवेक रामास्वामी से काफी पीछे रहकर पांचवें स्थान पर रहीं। लेकिन वह इस बात पर जोर देती हैं कि दौड़ वास्तव में अभी शुरू हुई है। इस बीच, हाल ही में सर्वेक्षण में पाया गया कि 49 प्रतिशत उत्तरदाताओं की हैरिस के बारे में नकारात्मक राय है, जबकि सर्वेक्षण में शामिल 32 प्रतिशत लोगों की उपराष्ट्रपति के बारे में सकारात्मक राय है।

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

11 mins ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

13 mins ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

15 mins ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

18 mins ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

23 mins ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

26 mins ago