Categories: ख़बरे

Gwalior : चंद्रमा पर तिरंगा फहराते ही चाट वाले ने मनाया अनूठा जश्न , सब ग्राहकों को मुफ्त में खिलाई पानी पूरी

ग्वालियर। भारत की अंतरिक्ष एजेंसी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र ने इतिहास रच दिया है। चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर चंद्रमा पर उतरने में सफल रहा है। इस तरह चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर पहुंचने वाला भारत दुनिया का पहला देश बन गया है। अब प्रज्ञान रोवर 14 दिन तक चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव का अध्ययन करेगा। चंद्रमा के इस हिस्से के बारे में दुनिया का ज्यादा जानकारी नहीं है। भारत में जैसे ही मिशन चंद्रयान 3 के सफल होने की लोगों तक पहुंची वैसे ही लोगों में उत्साह और उमंग देखने को मिला आलम यह रहा कि ग्वालियर में एक चाट विक्रेता द्वारा इस उत्साह से प्रफुल्लित होकर अपने चाट सेंटर पर ग्राहकों के लिए पानी पुरी फ्री कर दी गई.

23 अगस्त 2023 का दिन भारत के इतिहास में दर्ज हो गया है। इसरो ने इतिहास रचते हुए चंद्रयान-3 की चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग करा दी है। चांद के साउथ पोल पर कदम रखने वाला भारत दुनिया का पहला देश बना। देश में इस उपलब्धि पर खुशी का माहौल है। चंद्रयान 3 की सफलता पर सबसे अनोखे अंदाज में ग्वालियर के एक चाट विक्रेता ने इस जश्न को सेलिब्रेट किया है और चंद्रयान की सफलता पर अपने ग्राहकों को फ्री में पानी पुरी खिलाई इस दौरान इनकी दुकान पर लोगों की काफी भीड़ भी देखने को मिली और उत्साह भी नजर आया.

ग्वालियर के द्वारकाधीश मंदिर के पास छत का कारोबार करने वाले अशोक कुमार प्रजापति ने चंद्रयान की सफलता पर देश के वैज्ञानिकों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए आज अपने चाट सेंटर पर लोगों को फ्री में पानी पूरी खिलाई और इस जश्न को सेलिब्रेट भी किया अशोक कुमार ने कहा कि मैं किसी व्यक्तिगत दल से जुड़ा हुआ नहीं हूं लेकिन देश के वैज्ञानिकों ने जो उपलब्धि देश को दी है इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. मुझे बेहद ही खुशी है कि आज हम चंद्रमां पर पहुंच चुके हैं इसलिए आज मैंने ग्राहकों के लिए पानी पुरी की सेवा को फ्री रखा है हमारे वैज्ञानिकों ने जो इतिहास रचा है इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है और देश के 140 करोड़ देशवासी आज वैज्ञानिकों की इस उपलब्धि पर गौरांवित है.

Gaurav

Recent Posts

अमेरिका में मौजूद भारतीय खजाना लेकर लौटेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन। पिछले 10 साल से भारत ने अपने प्राचीन खजाने को वापस पाने के लिए…

18 hours ago

जब एक सवाल के जवाब में बाइडेन ने पीएम मोदी की पीठ पर हाथ रखकर कर दिया बड़ा वादा

वॉशिंगटन। क्वाड देशों की हुई बैठक में सभी ने एकजुटता के साथ आतंकवाद का विरोध…

18 hours ago

क्वाड की बैठक में उत्तर कोरिया को बताया दुनिया के लिए खतरा, यूएनएससी में बताई सुधार की जरुरत

वॉशिंगटन। क्वाड शिखर सम्मेलन सभी देशों ने एक साथ कहा कि दुनिया के लिए उत्तर…

18 hours ago

भारत के भगोड़े उपदेशक को पाकिस्तान ने दिया न्यौता,15 दिन देगा व्याख्यान

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक और भारतीय भगोड़े जाकिर नाइक को पाकिस्तान से बुलावा आया है।…

18 hours ago

यह चुनाव जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन खत्म करने वाला चुनाव

शाह बोले- यहां के आका पहले पाकिस्तान से डरते थे, अब वह मोदी से डरता…

18 hours ago

दिल्ली की सबसे कम उम्र की तीसरी महिला सीएम बनी आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ…

18 hours ago