ख़बर ख़बरों की

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का बजरंग दल पर वेन के बयान पर दिग्विजय पर निशाना बोलीं , जनता ऐसे नेताओं को खूब जानती है

ग्वालियर । मध्यप्रदेश के संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा बजरंग दल पर वेन लगाने को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि प्रदेश की जनता ऐसे नेताओं के बारे में अच्छी तरह जानती है कि निजी स्वार्थ के लिए यह स्थान, समय, परिस्थिति को देखकर बदलते रहते है।

ग्वालियर पहुंची सुश्री ठाकुर ने ग्वालियर में 20 अगस्त को आहूत बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर कहाकि बैठक हमारे यहां सतत होती है और इस बैठक के माध्यम से हम अपने कार्यकर्ताओं को सक्रियता पार्टी की नीति और उन्हें कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करते हैं।

वही बीजेपी की उम्मीदवारों की पहली सूची जारी  घोषित होने के बाद टिकट को लेकर बगावत शुरू होने को लेकर कहा कि ।पार्टी परिवार में थोड़ी राजी नाराजगी होती है लेकिन चुनाव में सभी एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे।

संगीत विवि के स्थापना दिवस समारोह में हुई शामिल

मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय का 16वाँ स्थापना दिवस शनिवार 19 अगस्त को समारोहपूर्वक मनाया गया। स्थापना दिवस समारोह को प्रदेश के राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने वर्चुअल रूप से संबोधित किया। यहाँ संगीत विश्वविद्यालय के सभागार में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सुश्री उषा ठाकुर के मुख्य आतिथ्य व सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साहित्य कुमार नाहर ने की।
अपने वर्चुअल संदेश के जरिए राज्यपाल एवं कुलाध्यक्ष श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि अपना प्रदेश महान कलाकारों की धरती है। इस धरती ने ऐसे महान कलाकार दिए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा यह विश्वविद्यालय संगीत एवं कला के क्षेत्र में प्रदेश का एकमात्र विश्वविद्यालय है। इसमें युवाओं को संगीत एवं कला की शिक्षा के माध्यम से हमारी संस्कृति से भी परिचित कराया जा रहा है। उन्होंने 16वे स्थापना दिवस पर विद्यार्थियों व आचार्यों को बधाई दी। साथ ही कहा कि आने वाली पीढ़ी को भारतीय परंपरा और संस्कृति के बारे में बार-बार बताते रहें, ताकि नई पीढ़ी हमारी गौरवशाली परंपरा से परिचित होकर योग्य नागरिक बन सके।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. के. रत्नम, साधारण परिषद के सदस्य श्री अतुल अधोलिया, श्री चंद्रप्रताप सिकरवार और अनीता करकरे विशेष तौर पर मौजूद रहे। विवि की ओर से वित्त नियंत्रक श्री दिनेश पाठक व सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रो. रंजना टोणपे सहित कर्मचारीगण और छात्रगण मौजूद रहे।

ग्वालियर । मध्यप्रदेश के संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा बजरंग दल पर वेन लगाने को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि प्रदेश की जनता ऐसे नेताओं के बारे में अच्छी तरह जानती है कि निजी स्वार्थ के लिए यह स्थान, समय, परिस्थिति को देखकर बदलते रहते है।

ग्वालियर पहुंची ठाकुर ने ग्वालियर में 20 अगस्त को आहूत बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर कहाकि बैठक हमारे यहां सतत होती है और इस बैठक के माध्यम से हम अपने कार्यकर्ताओं को सक्रियता पार्टी की नीति और उन्हें कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करते हैं।

वही बीजेपी की उम्मीदवारों की पहली सूची जारी घोषित होने के बाद टिकट को लेकर बगावत शुरू होने को लेकर कहा कि ।पार्टी परिवार में थोड़ी राजी नाराजगी होती है लेकिन चुनाव में सभी एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से जिताएंगे।

संगीत विवि के स्थापना दिवस समारोह में हुई शामिल

मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय का 16वाँ स्थापना दिवस शनिवार 19 अगस्त को समारोहपूर्वक मनाया गया। स्थापना दिवस समारोह को प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने वर्चुअल रूप से संबोधित किया। यहाँ संगीत विश्वविद्यालय के सभागार में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन प्रदेश की पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर के मुख्य आतिथ्य व सांसद विवेक नारायण शेजवलकर के विशिष्ट आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. साहित्य कुमार नाहर ने की।

अपने वर्चुअल संदेश के जरिए राज्यपाल एवं कुलाध्यक्ष मंगुभाई पटेल ने कहा कि अपना प्रदेश महान कलाकारों की धरती है। इस धरती ने ऐसे महान कलाकार दिए हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा यह विश्वविद्यालय संगीत एवं कला के क्षेत्र में प्रदेश का एकमात्र विश्वविद्यालय है। इसमें युवाओं को संगीत एवं कला की शिक्षा के माध्यम से हमारी संस्कृति से भी परिचित कराया जा रहा है। उन्होंने 16वे स्थापना दिवस पर विद्यार्थियों व आचार्यों को बधाई दी। साथ ही कहा कि आने वाली पीढ़ी को भारतीय परंपरा और संस्कृति के बारे में बार-बार बताते रहें, ताकि नई पीढ़ी हमारी गौरवशाली परंपरा से परिचित होकर योग्य नागरिक बन सके।

इस अवसर पर उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. के. रत्नम, साधारण परिषद के सदस्य अतुल अधोलिया, चंद्रप्रताप सिकरवार और अनीता करकरे विशेष तौर पर मौजूद रहे। विवि की ओर से वित्त नियंत्रक दिनेश पाठक व सांस्कृतिक समिति की अध्यक्ष प्रो. रंजना टोणपे सहित कर्मचारीगण और छात्रगण मौजूद रहे।

Gaurav

Recent Posts

अनुराग जैन होंगे प्रदेश के नए मुख्य सचिव, वीरा राणा राज्य निर्वाचन आयोग की जिम्मेदारी

भोपाल : मध्यप्रदेश में नए मुख्य सचिव को लेकर चल रही सभी अटकलों पर विराम लग…

4 mins ago

अनुशासित जीवन शैली-पोषक आहार और योग से हृदय को स्वस्थ रखने का करें प्रयास – मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री ने विश्व हृदय दिवस पर प्रदेशवासियों से की अपील भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन…

11 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जल-संरक्षण के लिए प्रदेश के महिला स्व-सहायता समूहों की पहल को सराहा

डिंडोरी जिले के शारदा आजीविका तथा छतरपुर जिले के हरि बगिया स्व-सहायता समूह का किया…

13 mins ago

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मैहर में हुई दुर्घटना पर किया शोक व्यक्त

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मैहर जिले में हुई सड़क दुर्घटना में यात्रियों…

23 mins ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव से केन्द्रीय मंत्री चौहान ने की भेंट

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से आज केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण…

28 mins ago

सड़क किनारे खड़े ट्रक से भिड़ी बस, 9 की मौत, 23 घायल

सतना। अंधी रफ्तार से दौड़ रही बस,सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से भिड़ गई। इस…

23 hours ago