ख़बर ख़बरों की

‘दशमत तुम अब मेरे दोस्त हो’, CM Shivraj ने पेशाब कांड के पीड़ित को घर बुलाया, पैर धोए और मांगी माफी

भोपाल : विंध्य के सीधी में आदिवासी युवक के मुंह पर पेशाब करने के घृणित कांड के बाद एक तरफ देश भर में घटना की निंदा हो रही है वहीं बीजेपी और सरकार की आलोचना हो रही है वहीं सरकार इस मामले के डेमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। इस कांड के शिकार आदिवासी से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल बुलाकर गुरुवार को मुलाकात की। पीड़ित दशमत रावत सुबह तकरीबन 10 बजे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान ने पैर धोकर प्रयाश्चित करते हुए उनका सम्मान किया। सीएम शिवराज ने सीधी में दशमत के साथ हुई घटना पर दुख व्यक्त किया कहा कि इससे उनका मन द्रवित है। मुख्यमंत्री ने दशमत से उस घटना के लिए क्षमा भी मांगी।

कांग्रेस सहित विपक्ष हमलावर

उधर सीधी में घटित हुई इस शर्मनाक और अमानवीय घटना को लेकर लगातार देश प्रदेश की गरमाई हुई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीधी जिले में आदिवासी समाज के युवक के ऊपर लघुशंका करने की इस घटना को अमानवीय, घृणित और बेहद ही शर्मनाक बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा के राज में आदिवासी हितों पर केवल कोरी बातें और दावे हो रहे हैं। आदिवासियों पर अत्याचार रोकने के लिए सरकार ठोस कदम क्यों नहीं उठाती।इसी मामले पर राहुल गांधी ने भी ट्वीट क‍िया है।

शिवराज ने भी किया ट्वीट

उधर सीधी जिले में आरोपी के घर का अवैध हिस्‍सा बुलडोजर से ध्‍वस्‍त करने के बाद सीएम श‍िवराज ने भी ट्वीट किया।उन्‍होंने ल‍िखा कि एनएसए लगा दिया गया है, बुलडोजर भी चला दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो मामा जी अपराधियों को 10 फुट जमीन के नीचे भी गाढ़ देंगे।

भूरिया बोले ये पूरे आदिवासी समाज का अपमान

कांग्रेस इस मामले को आदिवासी अस्मिता से जोड़ने में जुट गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा है कि यह घटना संपूर्ण आदिवासी समाज का अपमान है। पीड़ित परिवार इतना डरा हुआ है कि कई दिन बाद भी पुलिस में शिकायत तक नहीं की। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से जबरन एक हलफनामा लिखवा लिया कि उसे इस कृत्य से कोई आपत्ति नहीं है, इस कृत्य का वीडियो फर्जी है।

 

Gaurav

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

11 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

11 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

11 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

11 hours ago