ख़बर ख़बरों की

‘जन गण मन’ गाने के बाद अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने छुए PM Modi के पैर

वॉशिंगटन। वाशिंगटन के रोनाल्ड रीगन सेंटर में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपनी अमेरिका की चार दिवसीय राजकीय यात्रा का समापन हो गया। कार्यक्रम के अंत में इंटरनेशलन अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने भारत का राष्ट्रगान जन गण मन गाया। राष्ट्रगान समाप्त होने के बाद 38 वर्षीय मिलबेन पीएम मोदी की ओर बढ़ीं और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। ‎जिसकी हरकोई तारीफ कर रहा है। मोंदी के पैर छूने का एक वीडियो सामने आया है, जोकि वायरल हो गया है। अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मैरी मिलबेन ने मीडिया से बातचीत में कहा ‎कि मैं यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। उन्होंने कहा ‎कि पीएम मोदी एक अद्भुत और दयालु व्यक्ति हैं। इस सप्ताह उनकी राजकीय यात्रा का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात थी। मुझे रोनाल्ड रीगन सेंटर में बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय प्रवासियों को राष्ट्रगान गाते हुए सुनना अच्छा लगा। अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मैरी मिलबेन ने आप उन सभी की आवाज में जुनून सुन सकते हैं, आज रात यहां होना मेरे लिए सच्चा सम्मान रहा।

गौरतलब है ‎कि हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका, मैरी मिलबेन भारत में राष्ट्रगान ‘जन गण मन और ‘ओम जय जगदीश हरे’ के गायन के लिए अत्यधिक लोकप्रिय हैं। कार्यक्रम से पहले, मिलबेन ने कहा था कि वह भारतीय राष्ट्रगान गाने के लिए बुलाए जाने पर अधिक सम्मान महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा था ‎कि अमेरिकी और भारतीय दोनों राष्ट्रगान लोकतंत्र और स्वतंत्रता के आदर्शों की बात करते हैं और यही अमेरिका-भारत संबंधों का असली सार है। एक स्वतंत्र राष्ट्र को केवल स्वतंत्र लोगों द्वारा ही परिभाषित किया जाता है।’

रोनाल्ड रीगन सेंटर में इससे पहले भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा ‎कि आप सबने जो अमेरिका में एक भारत, श्रेष्ठ भारत की तस्वीर बनाई है, इसके लिए आप सबको बधाई देता हूं। मुझे अमेरिका में जितना सम्मान मिल रहा है, इसका श्रेय अमेरिका में आपकी मेहनत और अमेरिका के विकास के लिए किए जा रहे आपके प्रयासों को जाता है। अमेरिका में रहने वाले मां भारती की हर संतान का अभिनंदन करता हूं।’ पीएम ने कहा कि 140 करोड़ भारतवासियों का आत्मविश्वास ही है जो देश आज भारत देश प्रगति की राह पर चल रहा है।

Gaurav

Recent Posts

खुफिया एजेंसियों का अलर्ट: ट्रंप की हत्या कराकर अमेरिका में अराजकता फैलाना चाहता है

वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट करते हुए कहा है कि ईरान अमेरिका के खिलाफ…

2 mins ago

अमेरिका का दोहरा चेहरा: अब यूनुस को गले लगाकर कहा- हम बांग्लादेश का पूरा समर्थन करेंगे

ढाका। बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रही अमानवीयता के खिलाफ अमेरिका में जमकर विरोध…

7 mins ago

कमला हैरिस को 38 अंकों की बढ़त; 66 फीसदी एशियाई-अमेरिकी मतदाता पक्ष में

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रप को झटके पर झटके लग रहे हैं वह…

9 mins ago

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ी हैं श्रीलंका की नई पीएम हरिनी अमरसूर्या

कोलंबो। हरिनी अमरसूर्या को श्रीलंका की नई प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया है। अमरसूर्या…

12 mins ago

अगर टिकट न मिलने पर किसी नेता ने बगावत की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह ने दी चेतावनी नागपुर। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को…

15 mins ago

अपनी गलतियों को स्वीकार कर उन्हें सुधारने में हिचकना नहीं चाहिए

सुप्रीम कोर्ट ने अपने ही आदेश में हुई गलतियों को सुधारा, बदला फैसला नई दिल्ली…

17 mins ago