ख़बर ख़बरों की

27 जून को दो Vande Bharat Express ट्रेन को झंडी दिखाएंगे PM Modi

भोपाल। वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के अवसर पर निकलने वाली पांच गौरव यात्राओं का समापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 जून को शहडोल में करेंगे। वे यहां लखपति महिलाओं (एक लाख से अधिक आय वाली स्व-सहायता समूहों की सदस्य), फुटबाल क्लब के खिलाड़ियों, जनजातीय समाज के मुखिया और भाजपा के बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। वहीं, इसी दिन भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही सिकलसेल एनीमिया मिशन एवं आयुष्मान कार्डों का वितरण का शुभारंभ करेंगे। भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर होने वाली इस आयोजन की तैयारी अंतिम चरण में है।

यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी। उन्होंने मीडिया से चर्चा में बताया कि ये गौरवशाली, वैभवशाली और शक्तिशाली भारत निर्माण के नौ वर्ष हैं। वीरांगना रानी दुर्गावती भारत के स्वाभिमान की प्रतीक हैं, उन्होंने पराधीनता स्वीकार नहीं की, अकबर और उसके सेनापति आसफ खां से लड़ीं और बलिदान दिया। वे सुशासन की सूत्रधार थीं, वीरता और शौर्य की प्रतीक थीं, उनको पूरा देश और विशेषकर मध्य प्रदेश देवी की तरह देखता है।

उन्होंने कहा कि रानी का बलिदान दिवस 24 जून को है, हम गुरुवार से पांच यात्राएं प्रारंभ कर रहे हैं, जो छिंदवाड़ा, सिंगरामपुर (जबेरा-दमोह), कालिंजर किला उत्तर प्रदेश (जन्मस्थली) और धौहनी (सीधी) तक जाएंगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि भोपाल में पीएम मोदी दो वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे इसके बाद प्रधानमंत्री  शहडोल जाएंगे, जहां गौरव यात्राओं का समापन करेंगे और रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से सिकलसेल एनीमिया मिशन और एक करोड़ से अधिक आयुष्मान कार्ड का वितरण प्रतीकात्मक रूप से प्रारंभ करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी उन पंचायतों के प्रतिनिधियों से भी संवाद करेंगे, जिन्होंने पेसा एक्ट लागू होने के बाद तेंदूपत्ता तोड़ने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री का आना हम सबके लिए सौभाग्य का विषय है। मध्य प्रदेश में वे फिर सौगातें लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पिछले सारे रिकार्ड तोड़ कर भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी जी फिर सरकार बनाएंगे और प्रधानमंत्री बनेंगे। मोदीजी की लोकप्रियता और उनके प्रति जनता के प्यार को देख कर विपक्ष घबरा गया है।

Gaurav

Recent Posts

भूतपूर्व सैनिकों का कल्याण राज्य सरकार की प्राथमिकता : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

प्रत्येक शहीद सैनिक के परिवार को एक करोड़ अनुग्रह राशि का प्रावधान सैनिकों और उनके…

1 hour ago

शस्त्र पूजन के साथ मनाया जाएगा दशहरा पर्व – मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री करेंगे महेश्वर में शस्त्र पूजन 5 अक्टूबर को दमोह जिले के संग्रामपुर में होगी…

1 hour ago

बाजार से गायब हो रहे 10, 20 और 50 के नोट , कांग्रेस के नेता ने वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी लिखकर जताई चिंता…

दिल्ली : देश में डिजिटल ट्रांजैक्शंस तेजी से बढ़ रहा है और लोगों में कैश…

23 hours ago

PM मोदी की यात्रा के दौरान अमेरिका ने भारत को सौंपे 297 एंटिक्स, मोदी काल में विकास भी, विरासत भी

दिल्ली : पीएम मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को संजोने के लिए हर तरह…

23 hours ago

तीन सहपाठियों के हाथ में देश की सुरक्षा के लिए थल, वायु और नौसेना की कमान होगी

तीसरी कक्षा में साथ पड़ने के बाद अब एक बार फिर बना मिलने का अनोखा…

23 hours ago

श्रीलंका के नये राष्ट्रपति बन रहे मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके क्या भारत से मिलाएंगे हाथ

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी…

23 hours ago