ख़बर ख़बरों की

MP के रण में प्रियंका गांधी की हुंकार, मध्य प्रदेश में Congress ने चला कर्नाटक वाला दांव, Priyanka Gandhi ने इन… 5 गारंटियों का किया ऐलान

जबलपुर : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस ने जबलपुर से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की। कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ की अगुवाई में जबलपुर में विजय शंखनाद 2023 जनसभा का आयोजन किया गया। इससे पूर्व प्रियंका गांधी ने जबलपुर के ग्वारीघाट में नर्मदा आरती की और रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है। भारतीय जनता पार्टी प्रचार माध्यमों के सहारे झूठी सूचनाएं और झूठी खुशफहमियां लोगों के बीच फैलाने की कोशिश करती है, लेकिन जनता प्रदेश की सच्चाई को जानती है। मध्यप्रदेश में महंगाई बेरोजगारी और गरीबी चरम पर है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे जानकर आश्चर्य हुआ शिवराज सिंह चौहान ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 21 लोगों को नौकरी दी। प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। डंपर घोटाला, व्यापम घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, नर्सिंग घोटाला, पोषण आहार घोटाला इस सरकार की पहचान बन गई है। मुझे महाकाल के एक पुजारी जी ने जब वीडियो भेजा कि हवा चलने से महाकाल लोक में मूर्तियां गिर गई हैं तब मुझे समझ आया कि यह भगवान के नाम पर भी घोटाला करने से नहीं चूकते। मोदी जी ने कर्नाटक में गालियों की लिस्ट दिखाई थी, लेकिन मध्यप्रदेश में शिवराज जी की घोटालों की लिस्ट मोदी जी की लिस्ट से भी बड़ी है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने जो घोषणाएं की हैं, उन्हें सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा। हर बहन को 1500 रूपए प्रति माह और 500 रूपए में रसोई गैस का सिलेंडर दिया जाएगा। 100 यूनिट तक बिजली माफ की जाएगी और 200 यूनिट तक बिजली का बिल हाफ कर दिया जाएगा। किसानों की कर्ज माफी की जाएगी और पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज को तोड़ने की कोशिश कर रही है और लोगों में आपस में झगड़ा करा रही है। जबलपुर मध्य प्रदेश की संस्कारधानी है और यहां की जनता जानती है कि कौन सच की तरफ है और कौन झूठे वादे करता है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनानी है। भाजपा ने कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में बहुत भ्रम फैलाने की कोशिश की और लोगों को उकसाने की कोशिश की लेकिन जनता ने कांग्रेस को ही चुना।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने मध्य प्रदेश के विकास को रोक दिया है और सिर्फ झूठी घोषणाएं की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि झूठ बोलने में, मैं शिवराज जी का मुकाबला नहीं कर सकता, घोषणा करने में शिवराज जी का मुकाबला नहीं कर सकता और भाषणबाजी में शिवराज जी का मुकाबला नहीं कर सकता हूं । लेकिन सच्चाई के मामले में, मैं शिवराज सिंह को हरा सकता हूं। मध्य प्रदेश की जनता सच्चाई का साथ देगी और 5 महीने बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहराएगा।

कार्यक्रम को मध्य प्रदेश के प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, राज्यसभा सांसद विवेक तंखा, विधायक लखन घनघोरिया, विनय सक्सेना, संजय यादव और जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और और विधायक उपस्थित थे।

पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने कहा कि जब मैंने श्रीमती प्रियंका गांधी से मध्यप्रदेश आने का आग्रह किया तो उन्होंने मना कर दिया। मैंने पूछा कि आप ऐसा क्यों कह रही हैं तो श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं नर्मदा मैया की आरती के साथ ही मध्यप्रदेश में कोई कार्यक्रम करूंगी और इसके लिए मैं संस्कारधानी जबलपुर आना चाहती हूं।

Gaurav

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

2 hours ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

6 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

6 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

6 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

6 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

6 hours ago