ख़बर ख़बरों की

Asia Cup : Pakistan में होंगे मैच, भारत लेगा हिस्सा, जानें कहां खेलेगा मुकाबले?

साल 2023 में वनडे फॉर्मेट में होने वाले एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। दरअसल इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी और भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मना कर दिया था। उसके बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल पेश किया था उस पर भी लंबा विवाद जारी था। पर अब इस पर विराम लग गया है। शनिवार देर रात पीटीआई द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक एशिया कप 2023 के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया है। इसके अनुसार पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट के मुकाबले होंगे।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से हाइब्रिड मॉडल पेश किए जाने के बाद नजम सेठी ने पेशकश की थी कि शुरुआती चार गैर-भारतीय मुकाबले पाकिस्तान में आयोजित करवा दिए जाएं। अब इसको जय शाह की अध्यक्षता वाली एसीसी ने स्वीकार कर लिया है। वहीं इन चार मुकाबलों के अलावा एशिया कप का आयोजन श्रीलंका के गॉल और पल्लेकेले में करने पर फैसला किया गया है। यानी लंबे समय से जारी इस विवाद के बाद अब तस्वीर साफ होती दिख रही है। इतना ही नहीं इसी के बाद शुरू हुए वर्ल्ड कप 2023 के विवाद पर भी अब विराम लगता दिख रहा है।

एशिया कप को लेकर जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि एसीसी मंगलवार 13 जून को इस पर अपना ऑफिशियन अनाउंसमेंट कर सकता है। साथ ही पाकिस्तान की टीम के इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए यहां आने पर भी तस्वीर साफ हो गया है। ओमान क्रिकेट बोर्ड के चीफ और एसीसी सदस्य पंकज खिमजी ने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान बोर्ड के विरोध करने के बावजूद पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल का साथ दिया था।

लाहौर में खेले जाएंगे यह मुकाबले

अब पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में करवाने की तस्वीर साफ नजर आ रही है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के दो मुकाबले और सुपर चार के बाकी मैच श्रीलंका के गॉल या पल्लेकेले में आयोजित होंगे। इसको लेकर एसीसी के एक बोर्ड मेंबर ने बताया कि, एशिया कप का सितंबर 2023 में आयोजन होगा।

वर्ल्ड कप को लेकर भी पाकिस्तान तैयार

एशिया कप पर विवाद सुलझने के बाद पाकिस्तान की तरफ से वर्ल्ड कप को लेकर भी तैयार होने की बात सामने आई है। आईसीसी सीईओ जियॉफ अलर्डाइस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले इसको लेकर कराची में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष नजम सेठी से मिले थे। उस बैठक में यह साफ हो गया था कि एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में होने के बाद पाकिस्तानी टीम की तरफ से वर्ल्ड कप के लिए कोई कंडीशन नहीं लगाई जाएगी। इसका मतलब साफ है कि पाकिस्तान की टीम अब अहमदाबाद में वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले खेलती नजर आएगी। जबकि पाकिस्तान के बाकी मुकाबले चेन्नई और हैदराबाद में हो सकते हैं। अगले हफ्ते तक वर्ल्ड कप का भी पूरा शेड्यूल आने की संभावना है।

Gaurav

Recent Posts

बाजार से गायब हो रहे 10, 20 और 50 के नोट , कांग्रेस के नेता ने वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी लिखकर जताई चिंता…

दिल्ली : देश में डिजिटल ट्रांजैक्शंस तेजी से बढ़ रहा है और लोगों में कैश…

11 hours ago

PM मोदी की यात्रा के दौरान अमेरिका ने भारत को सौंपे 297 एंटिक्स, मोदी काल में विकास भी, विरासत भी

दिल्ली : पीएम मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को संजोने के लिए हर तरह…

11 hours ago

तीन सहपाठियों के हाथ में देश की सुरक्षा के लिए थल, वायु और नौसेना की कमान होगी

तीसरी कक्षा में साथ पड़ने के बाद अब एक बार फिर बना मिलने का अनोखा…

11 hours ago

श्रीलंका के नये राष्ट्रपति बन रहे मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके क्या भारत से मिलाएंगे हाथ

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी…

11 hours ago

मालदीव अब नहीं करेगा भारत के साथ हुए समझौते की जांच

माले । मालदीव की सरकार अब भारत के साथ हुए समझौतों की जांच नहीं कराएगी।…

11 hours ago

AI को लेकर फोकस कर रहे पीएम मोदी…..जानकर अच्छा लगा : सुंदर पिचाई

न्यूयॉर्क । अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का कहना है…

11 hours ago