ख़बर ख़बरों की

Delhi हत्याकांड मामले में आरोपी साहिल की पुलिस रिमांड 3 दिन के लिए बढ़ी ; भीड़ के सामने ही पीड़िता को 20 बार चाकुओंं से गोदकर मार डाला…

दिल्ली हत्याकांड मामले में आरोपी साहिल की पुलिस रिमांड 3 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी आरोपी के पास से मर्डर वेपेन नहीं बरामद किया जा सका है जिस वजह से हमें आरोपी से पूछताछ करनी है। दिल्ली पुलिस ने साहिल की 5 दिन की रिमांड की मांग की थी लेकिन अदालत ने सिर्फ 2 दिन की रिमांड दी. इसके बाद पुलिस ने एक बार और रिमांड बढ़ाने की मांग की तो पुलिस की रिक्वेस्ट को कंसीडर करते हुए अदालत ने 1 दिन की और रिमांड बढ़ा दी. साहिल 3 दिन की पुलिस रिमांड पर है. आरोपी साहिल ने पीड़िता की रविवार (28 मई) को देर रात एक गली में चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी (एनसीएससी) में एक नाबालिग लड़की की जघन्य हत्या को लेकर दिल्ली सरकार और शहर की पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी. साक्षी (16) की शाहबाद डेरी इलाके की एक भीड़भाड़ वाली गली में साहिल ने 20 से अधिक बार चाकू से ताबड़तोड़ वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी. इस दौरान उनके साथ के राहगीर तमाशबीन बने रहे थे. पुलिस के मुताबिक, पीड़िता के शरीर पर चोट के 34 निशान मिले हैं और उसकी खोपड़ी फट गयी थी। एनसीएससी ने दिल्ली के मुख्य सचिव, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव, दिल्ली सरकार, शहर के पुलिस आयुक्त, उपायुक्त और जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर उसे इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी।

आयोग ने कहा कि वह अखबारों में आयी खबरों के आधार पर घटना का स्वत: संज्ञान ले रहा है. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा, उसने इस खबर पर स्वत: संज्ञान लिया है. आयोग ने भारत के संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसार मामले की जांच करने का फैसला किया है. आयोग ने कहा कि अगर उसे निर्धारित समय के भीतर जवाब नहीं मिलता है तो वह भारत के संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त दीवानी अदालतों की शक्तियों का इस्तेमाल कर सकता है और आयोग के समक्ष आपकी या किसी प्रतिनिधि की पेशी के लिए सम्मन जारी कर सकता है।

 

Gaurav

Recent Posts

बाजार से गायब हो रहे 10, 20 और 50 के नोट , कांग्रेस के नेता ने वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी लिखकर जताई चिंता…

दिल्ली : देश में डिजिटल ट्रांजैक्शंस तेजी से बढ़ रहा है और लोगों में कैश…

3 hours ago

PM मोदी की यात्रा के दौरान अमेरिका ने भारत को सौंपे 297 एंटिक्स, मोदी काल में विकास भी, विरासत भी

दिल्ली : पीएम मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को संजोने के लिए हर तरह…

3 hours ago

तीन सहपाठियों के हाथ में देश की सुरक्षा के लिए थल, वायु और नौसेना की कमान होगी

तीसरी कक्षा में साथ पड़ने के बाद अब एक बार फिर बना मिलने का अनोखा…

3 hours ago

श्रीलंका के नये राष्ट्रपति बन रहे मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके क्या भारत से मिलाएंगे हाथ

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी…

3 hours ago

मालदीव अब नहीं करेगा भारत के साथ हुए समझौते की जांच

माले । मालदीव की सरकार अब भारत के साथ हुए समझौतों की जांच नहीं कराएगी।…

3 hours ago

AI को लेकर फोकस कर रहे पीएम मोदी…..जानकर अच्छा लगा : सुंदर पिचाई

न्यूयॉर्क । अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का कहना है…

3 hours ago