ख़बर ख़बरों की

शिवहरे-कल्चुरी समाज ने चुनौतियों को अवसर में बदला है – केन्द्रीय मंत्री Scindia : शिवहरे, कल्चुरी कलार समाज का मिलन समारोह आयोजित

जब-जब देश में चुनौतियां आई हैं तब – तब शिवहरे-कल्चुरी समाज ने भी पूरे देश के साथ मिलकर चुनौतियों को अवसर में बदलने का कार्य किया हैं। भारत के इतिहास में कल्चुरी समाज का महत्वपूर्ण स्थान है। कल्चुरी समाज के लोग केवल अपने समाज के लिए ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र के विकास एवं दानशीलता के लिए पहचाने जाते हैं। इस आशय के विचार केन्द्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कल्चुरी कलार समाज के मिलन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कल्चुरी-कलार समाज ने हमेशा मुझे व मेरे परिवार को मजबूती प्रदान की है और मैं हमेशा आपके साथ खडा हूं।

श्रीराधा कृष्ण गार्डन, बहोडापुर में आयोजित कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भोपाल की महापौर  मालती राय, भाजपा जिलाध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता, पार्षद रेखा राय, अंजना हरिबाबू शिवहरे, कल्चुरी समाज के अध्यक्ष  सुरेश शिवहरे, श्री चंदन राय,  रघुवीर राय,  देवेन्द्र पवैया, लक्ष्मीनारायण शिवहरे,  नितिन शिवहरे एवं  वेदप्रकाश शिवहरे सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर विकास के पथ पर निरंतर प्रगति कर रहा है तथा हमें आप सभी के सहयोग से ग्वालियर को वैभव के शिखर पर पंहुचाना है। उन्होंने कहा ग्वालियर में अत्याधुनिक एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, अस्पताल एवं ऐलीवेटेड रोड का निर्माण हो रहा है। साथ ही शहर के पानी की समस्या के स्थायी निरारकण के लिए चम्बल से पानी लाने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि मैं क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयास करता हूं और आप सभी के बीच पहले भी सेवा करता था, आज भी कर रहा हूं और आगे भी निरंतर आपकी सेवा करता रहूंगा। आप सभी ग्वालियर, अंचल एवं प्रदेश के विकास के लिए एकजुट होकर सहयोग की भावना से कार्य करें।

भोपाल की महापौर मालती राय ने कहा कि कल्चुरी समाज ने हमेशा देश व प्रदेश के विकास के लिए निरंतर कार्य किया है और हमेशा कार्य करते रहेगें। समाज के सहयोग के लिए हमें हमेशा वरिष्ठ नेताओं का सहयोग मिला है।

पूर्व महापौर समीक्षा गुप्ता ने कहा कि कल्चुरी समाज को हमेशा सिंधिया परिवार का सहयोग एवं मार्गदर्शन व आर्शीवाद मिला है। आज ग्वालियर विकास की गति पर निरंतर आगे बढ रहा है तो उसमें अम्मा महाराज, कैलाशवासी महाराज माधवराव सिंधिया के आर्शीवाद के साथ ही अब केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मार्गदर्शन में हम निरंतर विकास कर रहे हैं। ग्वालियर में अनेक बडे प्रोजेक्ट चल रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में समाज के 5 वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान अतिथियों द्वारा किया गया।

Gaurav

Recent Posts

बाजार से गायब हो रहे 10, 20 और 50 के नोट , कांग्रेस के नेता ने वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखी लिखकर जताई चिंता…

दिल्ली : देश में डिजिटल ट्रांजैक्शंस तेजी से बढ़ रहा है और लोगों में कैश…

5 hours ago

PM मोदी की यात्रा के दौरान अमेरिका ने भारत को सौंपे 297 एंटिक्स, मोदी काल में विकास भी, विरासत भी

दिल्ली : पीएम मोदी भारत की संस्कृति और विरासत को संजोने के लिए हर तरह…

5 hours ago

तीन सहपाठियों के हाथ में देश की सुरक्षा के लिए थल, वायु और नौसेना की कमान होगी

तीसरी कक्षा में साथ पड़ने के बाद अब एक बार फिर बना मिलने का अनोखा…

5 hours ago

श्रीलंका के नये राष्ट्रपति बन रहे मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके क्या भारत से मिलाएंगे हाथ

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में मार्क्सवादी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी…

5 hours ago

मालदीव अब नहीं करेगा भारत के साथ हुए समझौते की जांच

माले । मालदीव की सरकार अब भारत के साथ हुए समझौतों की जांच नहीं कराएगी।…

5 hours ago

AI को लेकर फोकस कर रहे पीएम मोदी…..जानकर अच्छा लगा : सुंदर पिचाई

न्यूयॉर्क । अल्फाबेट और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई का कहना है…

5 hours ago