ख़बर ख़बरों की

श्री हरमंदिर साहिब के पास हुआ धमाका, लोगों में मची दहशत

अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब के पास सारागढ़ी पार्किंग के निकट शनिवार देर रात धमाके की जांच अभी चल ही रही थी कि सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे एक बार फिर वहीं धमाका हो गया। इसमें एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। धमाके के वक्त वहां बहुत ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे और आवाजाही भी बहुत कम थी। वहीं दूसरे धमाके की जानकारी मिलते ही पुलिस के सीनियर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल से कई सैंपल कब्जे में लिए गए हैं। घटनास्थल पर एक कार खड़ी थी, जिसके शीशे टूट गए हैं। पुलिस आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज लेने के बाद उसकी जांच शुरू कर दी है। करीब 30 घंटे में दूसरे धमाके से लाेगों में दहशत फैल गई है।

दूसरा धमाका भी वहीं हुआ जहां पहला ब्लास्ट हुआ था। इससे लोगों में दहशत फैल गई है। शनिवार देर रात श्री हरमंदिर साहिब के पास सारागढ़ी पार्किंग के निकट अचानक धमाका हो गया था। इस धमाके से सारागढ़ी पार्किंग के शीशे टूट गए थे और वहां बेंच पर सो रहे एक युवक समेत तीन लोग मामूली जख्मी हो गए थे। रविवार को लोकल फॉरेंसिक टीम को जांच के दौरान वहां से 5-7 टुकड़े (पार्टिकल) मिले, जिनकी जांच के लिए आला अधिकारियों ने मोहाली से फोरेंसिक की टीम बुलाई गई है। डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल ने इस धमाके में तीन लोगों के जख्मी होने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार देर रात सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं की ओर से हैरिटेड स्ट्रीट में बैठ कर कीर्तन श्रवण किया जा रहा था। इस दौरान देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक धमाका हो गया। श्रद्धालुओं ने देखा तो वहां आसमान में धुएं का गुब्बार उड़ रहा था और वहां दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। इस दौरान ही वहां हेरिटेज स्ट्रीट के रास्ते में लगाए एक बैंच पर सो रहा सोनू राजपूत नामक युवक जख्मी हो गया। धमाके के बाद हवा में उड़े छोटे-छोटे टुकड़े दो से तीन अन्य श्रद्धालुओं को भी लगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटनास्थल से चारों तरफ करीब 10 से 15 मिनट तक धुएं से पोटाश की बदबू आती रही थी।

वहीं पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी। इस दौरान ही धमाके की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई, जिसमें धमाके के बाद धुएं का गुब्बार हवा में उठता दिखाई दे रहा है। एडीसीपी सिटी-1 डा. मेहताब सिंह और एसीपी सेंट्रल सुरिंदर सिंह ने घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। वहीं डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस (कानून-व्यवस्था) परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि लोकल फोरेंसिक टीम को मौके से 5-7 छोटे-छोटे टुकड़े (पार्टिकल) मिले हैं। इनकी जांच की जा रही है, वहीं इन टुकड़ों की जांच के लिए मोहाली से भी फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। हालांकि डीसीपी भंडाल ने इसे आतंकी हमले से इनकार किया है।

Gaurav

Recent Posts

हिजबुल्लाह का जवाबी हमला, उत्तरी इजरायल पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट

-इजरायल ने कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू, लोगों के लिए जारी की गाइडलाइन तेल अवीव।…

6 hours ago

क्वाड देश के सदस्य साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर आगे बढ़ें: पीएम मोदी

वॉशिंगटन :  क्वाड समूह की बैठक अमेरिका में हो रही है। इस समूह की स्थापना…

6 hours ago

रेपिस्टों के खिलाफ जंग: इटली में बलात्कारियों का होगा बधियाकरण

रोम। दुष्कर्मियों से पूरी दुनिया परेशान है। इटली भी इससे अछूता नहीं है। यहां पिछले…

6 hours ago

कर्ज में फंसा यूके, जीडीपी के मुकाबले 100 फीसदी से ज्यादा ले चुका है कर्ज

लंदन । ब्रिटेन अकेला विकसित देश नहीं है, जो भारी कर्ज के बोझ तले दबा…

6 hours ago

न्यूयार्क पैलेस में पीएम मोदी से मिले नेपाल के पीएम

न्यूयार्क :  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इतर न्यूयॉर्क पैलेस…

6 hours ago

जब हम ग्लोबल फ्यूचर के बारे में बात कर रहे हैं, तो मानव-केंद्रित दृष्टिकोण सर्वप्रथम होनी चाहिए : पीएम मोदी

वाशिंगटन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर…

6 hours ago