ख़बर ख़बरों की

गृह मंत्री Dr Narottam Mishra ने 6 करोड़ 20 लाख की लागत के विद्युत विभाग के कार्यो का किया शिलान्यास

दतिया। मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी कार्य विभाग के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में सोमवार को विद्युत विभागके 6 करोड़ 20 लाख के कार्यो का शिलान्यास किया। जिसमें आरडीएसएस योजना के तहत् 5 करोड़ 40 लाख की लागत के नवीन 33/11 केव्ही विद्युत उपकेन्द्र और एसएसटीडी योजना के तहत् 80 लाख की लागत के मंडी पर अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर विद्युत उपकेन्द्र शामिल है।

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषि उपज मंड़ी दतिया में विद्युत विभाग द्वारा आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधितक करते हुए कहा कि दो-दो अलग विद्युत उपकेन्द्रों की स्थापना से वोल्टेज की समस्या से उपभोक्ताआंे को निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 से वर्ष 2013 की अवधि में 82 करोड़ 33 लाख के दतिया में कार्य किये गए। इस दौरान 282 करोड़ 84 लाख की राशि के उपभोक्ताओं के बिजली बिल भी माफ किये गए।

गृह मंत्री ने दतिया विधानसभा क्षेत्र में विद्युत विभाग द्वारा किये गए कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि 197 करोड़ की लागत के विभिन्न प्रकार के कार्य किये गए। जिसमें विभिन्न खराब ट्रांसफार्मरों को बदलना, नवीन ट्रांसफार्मर एवं विद्युत उपकेन्द्रांे की स्थापना, खम्बों से नंगे तारों के स्थान पर केबिल डालने का कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में अटल ज्योति योजना के तहत् 24 घंटे बिजली पहंुचाने जैसे कार्य शामिल है।

गृह मंत्री ने कहा कि 24 अप्रैल को माँ पीताम्बरा माँई का प्राकट्य दिवस एवं दतिया गौरव दिवस का आयोजन भव्य एवं ऐतिहासिक हुआ। जिसमें देश के विभिन्न स्थानों से लाखों लोगों ने कार्यक्रम में भाग लेकर माँ पीताम्बरा के रथ के दर्शन भी किए। गृह मंत्री ने कहा कि 9 अगस्त से 14 अगस्त तक दतिया में आयोजित पार्थिव शिवलिंग निर्माण के कार्यक्रम में बाहर से लाखों लोग शामिल होंगे। इस आयोजन से दतिया के लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मिलेगा। जिससे उनकी आमदनी बढ़ेगी वहीं दतिया की इकनॉमी में भी इजाफा होगा।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि हम सभी को मिलकर दतिया का सर्वागीण विकास करना है। जिससे आगे आने वाली पीढ़ी का सभी क्षेत्रों में योगदान हो सके। कार्यक्रम के शुरू में विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारी धर्मेन्द्र कौशिक ने स्वागत भाषण दिया।

Gaurav

Recent Posts

हिजबुल्लाह का जवाबी हमला, उत्तरी इजरायल पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट

-इजरायल ने कई क्षेत्रों में लगाया कर्फ्यू, लोगों के लिए जारी की गाइडलाइन तेल अवीव।…

2 hours ago

क्वाड देश के सदस्य साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर आगे बढ़ें: पीएम मोदी

वॉशिंगटन :  क्वाड समूह की बैठक अमेरिका में हो रही है। इस समूह की स्थापना…

2 hours ago

रेपिस्टों के खिलाफ जंग: इटली में बलात्कारियों का होगा बधियाकरण

रोम। दुष्कर्मियों से पूरी दुनिया परेशान है। इटली भी इससे अछूता नहीं है। यहां पिछले…

2 hours ago

कर्ज में फंसा यूके, जीडीपी के मुकाबले 100 फीसदी से ज्यादा ले चुका है कर्ज

लंदन । ब्रिटेन अकेला विकसित देश नहीं है, जो भारी कर्ज के बोझ तले दबा…

2 hours ago

न्यूयार्क पैलेस में पीएम मोदी से मिले नेपाल के पीएम

न्यूयार्क :  भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के इतर न्यूयॉर्क पैलेस…

2 hours ago

जब हम ग्लोबल फ्यूचर के बारे में बात कर रहे हैं, तो मानव-केंद्रित दृष्टिकोण सर्वप्रथम होनी चाहिए : पीएम मोदी

वाशिंगटन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर…

2 hours ago