दुनिया

King Charles News: प्रिंस हैरी की वजह से किंग चार्ल्‍स और प्रिंस विलियम के बीच झगड़ा, ब्रिटेन के शाही परिवार में अब बाप बेटा आमने-सामने

लंदन। ब्रिटेन के शाही परिवार में पड़ी फूट अब पूरी दुनिया के सामने आ गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक किंग चार्ल्‍स और उनके बड़े बेटे प्रिंस विलियम के बीच अब मतभेद की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि विलियम नहीं चाहते कि पिता, प्रिंस हैरी यानी उनके छोटे भाई को राजतिलक समारोह में आमंत्रित करें। विलियम अपने भाई के इस कार्यक्रम में आने के सख्‍त खिलाफ हैं।

विलियम जिन्‍हें प्रिंस ऑफ वेल्‍स की उपाधि मिली हुई है, उनके करीबी सूत्रों की तरफ से मी‎डिया को इस बारे में जानकारी दी है। इससे पता लगता है कि आखिर विलियम भाई हैरी को लेकर क्‍या सोचते हैं। विलियम इस बात से खासे नाराज हैं कि उनके भाई ने परिवार पर किस कदर किताब के बहाने हमला बोला है। रतलब है ‎कि अगले माह छह मई को किंग चार्ल्‍स की ताजपोशी की जाएगी। सूत्रों ने बताया है कि प्रिंस हैरी के सिर्फ 24 घंटों के लिए इंग्लैंड आने के बारे में विलियम को लगता है कि चार्ल्‍स बहुत ज्‍यादा कूटनीतिक हैं क्योंकि वह सिर्फ अपने छोटे बेटे के साथ समय बिताना चाहते हैं।

जानकारी बताते हैं ‎कि अगर प्रिंस हैरी सिर्फ 24 घंटे से कम समय के लिए आता है, तो यह वास्तव में एक बहुत बड़ा विवाद है। विलियम आधिकारिक तौर पर तो पिता का समर्थन करते हैं क्योंकि वह राजा है और यह उसका राज्याभिषेक है। मगर वह हैरी के आने से नाराज हैं। हालां‎कि चार्ल्‍स खुश हैं कि उनका छोटी बेटा हैरी भी उनके साथ होगा। चार्ल्‍स ने हमेशा से ही यह साफ किया है कि वह अपने दोनों बेटों से प्यार करते हैं और इसलिए चाहते हैं कि हैरी भी उनके साथ रहें। जब‎कि प्रिंस विलियम और हैरी के बीच पहले से ही तनावपूर्ण हैं।

मगर विलियम और उनकी पत्‍नी केट किसी से भी इस मसले पर कोई बात नहीं करना चाहते हैं।सूत्रों की मानें तो दोनों को शाही परिवार की चिंता है इसलिए वो शांति चाहते हैं। हालांकि परिवार के करीबी मानते हैं कि अगर मेगन इस समारोह में आने के लिए राजी होती है तो शायद यह एक बड़ी समस्‍या बन सकता था। ऐसे में कैलिफोर्निया में उनका रहना, सबके लिए स्थिति को सहज बना रहा है।

Gaurav

Recent Posts

जब हम ग्लोबल फ्यूचर के बारे में बात कर रहे हैं, तो मानव-केंद्रित दृष्टिकोण सर्वप्रथम होनी चाहिए : पीएम मोदी

वाशिंगटन । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र में समिट ऑफ द फ्यूचर…

2 mins ago

झारखंड के गाण्डेय और बरकट्टा विधानसभा में परिवर्तन सभा में सीएम डॉ. मोहन यादव बोले…

भाजपा की डबल इंजन की सरकार झारखंड के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी -…

6 mins ago

चक्रवाती तूफान से पलटा ट्रॉलर…… 8 मछुआरों की मौत

कोलकाता । बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवाती तूफान के दौरान एक ट्रॉलर पलटने से…

9 mins ago

भाजपा और संघ सिर्फ नफरत फैलाते हैं : राहुल गांधी

-पुंछ में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना पुंछ।…

20 mins ago

भाजपा ने हिंदू समाज का वोट लेकर उनके साथ धोखा किया, शंकराचार्य ने भाजपा पर साधा निशाना

गौहत्या और गौमांस निर्यात पर पाबंदी न लगाने का लगाया आरोप लखनऊ । उत्तराखंड के…

32 mins ago

नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता के अनूठे उदाहरण प्रस्तुत किये मध्यप्रदेश ने : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

"स्वच्छता ही सेवा" अभियान में सफाई मित्रों का हो रहा सम्मान भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ.…

50 mins ago