क्राइम

सामने आए खरगौन के श्रीरामद्रोही म्लेच्छों के नाम व चेहरे, एक ने मारी थी SP को गोली, बाकी भड़का रहे थे जिहादी दंगे

भोपाल, 21 अप्रेल। मध्यप्रदेश के खरगोन  में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभा यात्रा पर हमला करने वाले दंगा मास्टरमाइंड्स के नाम व चेहरे सामने आने लगे हैं। इस मामले में गुरुवार को चार और आरोपियों के नाम ज्ञात हुए हैं। इन चारों पर दंगा भड़काने का आरोप है।

मोहसिन उर्फ नाटी, नवाज शेख, वसीम उर्फ मोहसिन और इरफान उर्फ इलियास खान के चेहरों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर ली गई है। इनमें से वसीम पर खरगौन एसपी सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारने का आरोप है।

ज्ञातव्य है कि उपद्रव के दौरान खरगौन में संजय नगर के त्रिवेणी चौक में पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और आगजनी की सूचना मिलने के बाद एसपी सिद्धार्थ पुलिस बल के साथ भारी दंगाई भीड़ को नियंत्रित कर रहे थे। पथराव, तलवार और पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे। इसी बीच सिर पर सफेद कपड़ा बाँधकर इरफान खान नंगी तलवार लेकर हिंदुओं की तरफ दौड़ा। एसपी ने 12-15 पुलिस जवानों के साथ उसे पकड़ने की कोशिश की। पुलिस ने उसे पकड़ लिया, किंतु वह छूटकर फिर से भागने लगा। एसपी उसे दौड़कर दोबारा पकड़ने का प्रयास कर ही रहे थे कि पीछे से  वसीम ने उनके पैर पर गोली मार दी, जो एसपी के बाएँ पैर में लगी। एसपी को लगा था कि उन्हें किसी ने पत्थर मारा है, किंतु उनके गनमैन ने बताया था कि था कि गोली लगी है।

गनमेन ने पहचाना किसने चलाई थी SP पर गोली

एसपी सिद्धार्थ चौधरी पर हुए हमले के मामले में उनके गनमैन आरक्षक गिलदार सिंह पुत्र रायसिंह की रिपोर्ट के आधार पर ही आरोपी वसीम उर्फ मोहसिन (पुत्र जानू निवासी मुबा वाली गली संजय नगर खरगोन) और इरफान खान (निवासी संजय नगर) के नामों का खुलासा किया गया है। पुलिस इनके ठिकानों की कोज में जुटी है, गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। इनकी गिरफ्तारी पर 10-10 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है।

भड़का रहे थे जिहादी जुनून, रासुका लगी हुए गिरफ्तार  

प्रकरण में दो अन्य आरोपियों नवाज और मोहसिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की जा रही है। प्रभारी एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि ये दोनों आदतन अपराधी है और पूर्व में भी कुछ केस में इनके लिप्त होने की बात सामने आई है। इनमें से मोहसिन के खिलाफ 10 और नवाज के खिलाफ 8 अपराध दर्ज हैं। आरोप है कि दंगों के दौरान ये दोनों आरोपी उपद्रवियों के संपर्क में थे, यो दोनों दंगाइयों को भड़का रहे थे।

  1. आशिक शेखःइसकी आयु मात्र 19 वर्ष है, किंतु 2021 से अब तक आठ आपराधिक प्रकरण इसके विरुद्ध पूर्व से ही दर्ज हैं। खरगौन के तालाब चौक में रहने वाला आशिक भीड़ में जिहादी जुनून फूंक रहा था।
  2. मोहसिन उर्फ नाटीःखरगौन की ज़करिया मस्जिद संजय नगर का रहने वाला मोहसिन 25 वर्ष का है। नाटी 2017 से सक्रिय अपराधी है, इसके विरुद्ध 10 प्रकरण दर्ज हैं। यह भी जिहादी नारों से भीड़ को उकसा रहा था।
  3. वसीम उर्फ मोहसिनः23 वर्षीय वसीम 2012 से किशोर आयु में ही अपराधों में सक्रिय हो गया था। इसके विरुद्ध दो संगीन प्रकरण पूर्व से ही दर्ज हैं। खरगौन के संजयनगर मुबा वाली गली का निवासी वसीम ने ही खरगौन के SP सिद्धार्थ चौधरी को गोली मारी थी।
  4. इरफानः खरगौन में संजयनगर निवासी इरफान ने दंगाइयों से साथ तलवार लहराते हुई जिहादी नारे लगाए थे। यह 2021 से बलवा के लिए भीड़ जुटाना औऱ उकसाना, पथराव का इंतजाम करने में सक्रिय था, साथ ही अवैध हतियार रकना बी इसका शौक है।
gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

India’s Growth Steady at 7%, Outpacing Global Peers, IMF

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,23'Oct'24 The International Monetary Fund (IMF) has reaffirmed its positive outlook…

3 days ago

GST Reduction Likely to Make Health & Life Insurance Cheaper

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,23 Oct'24 A reduction in Goods and Services Tax (GST) could…

3 days ago

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

3 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

3 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

3 weeks ago