अजब-गजब

अजब खुराफातः जानिए, क्यों बच्चे का अपहरण किया और नहीं मांगी फिरौती?

इंदौर, 10 जनवरी। शहर में ऑटो पार्ट्स कारोबारी के सात वर्षीय बेटे का अपहरण कर बदमाश ने उसे साथ ले जाकर कपड़े की दुकान पर बैठाया और  चार हजार रुपए के कपड़े खरीदे। दुकानदार को कहा कि बच्चे का ध्यान वह पर्स भूल आया है, वापस आकर भुगतान करेगा और बच्चे को ले जाएगा। अपहरणकर्ता जब बहुत देर तक नहीं लौटा तो दुकानदार को संदेह हुआ। वह बच्चे को लेकर पुलिस थाने पहुंचा। पुलिस ने प्रारंभिक विवेचना के बाद बताया कि बच्चे का पांच घंटे पूर्व चंदननगर इलाके से अपहरण किया गया है। पुलिस ने बच्चे को अभिभावकों के सुपुर्द कर CCTV फुटेज के आधार पर अपहरणकर्ता की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बांक में रहने वाले ऑटो पार्ट्स व्यापारी आरिफ मंसूरी की ससुराल में रविवार को एक विवाह का आयोजन था। वह पत्नी और सात वर्षीय बेटे आसिम के साथ चंदननगर आए थे। आसिम घर के बाहर ही खेल रहा था। काफी देर तक वह घर वापस नहीं आया तो चंदननगर थाने पर उसकी गुमशुदगी की जानकारी दर्ज कराई। बच्चे के फोटो भी सोशल मीडिया पर जारी किए गए।

बच्चे ने बताया–अंकल ने पूछा कपड़े की दुकान कहां है और साथ ले आए

सुकशल वापस आए आसिम के ने बताया–वह बाहर खेल रहा था, तभी एक अंकल ने उससे पूछा कि कपड़े की दुकान कहां है। उसने बता कि आगे की गली में दुकान है। अंकल ने कहा 10-20 रुपए दे दूंगा दुकान तक छोड़ दे।  आसिम उसे दुकान दिखाने ले गया। अंकल उसे एक मैजिक वाहन में बैठाकर सदर बाजार इलाके की कपड़े की दुकान पर ले गए।

र्4 हजार शॉपिंग की, पर्स भूलने के बहाने बच्चे को बैठा छोड़ हुआ फ़रार

अपहरणकर्ता ने लगभग चार हजार रुपए के कपड़े खरीदे, जब भुगतान की बारी आई तो बोला कि वह पर्स भूल आया है। अपहरणकर्ता ने कहा कि वह बच्चे को छोड़कर जा रहा है उसका ध्यान रखें वह शीघ्र पैसे लेकर आएगा। दुकानदार ने बच्चे को देख अपहरणकर्ता का विश्वास कर लिया। स्थितियों को समझ नहीं पा रहा सहमा हुआ बच्चा भी गुमसुम बैठा रहा। बहुत देर तक अपहरणकर्ता नहीं लौटा तब दुकानदार ने बच्चे से पूछताछ की तो ज्ञात हुआ कि बच्चे को अपरणकर लाया गया है। दुकानदार बच्चे को तत्काल पुलिस थाने लेकर पहुंचा।सदर बाजार पुलिस ने सेट पर बच्चे के बारे में जानकारी जारी एकतित्र की।ज्ञात हुआ कि वह चंदन नगर क्षेत्र से लापता हुआ था। बच्चा तो सकुशल परिजन के पास पहुंच गया, किंतु पुलिस को अब अपहरणकर्ता की तलाश है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

1 hour ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

4 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

4 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

5 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

5 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

5 hours ago