अजब-गजब

VIDEO: लव-बर्ड्स को महंगा पड़ा बाइक का व्हीली-स्टंट, लुढ़क कर घायल हो गए लैला-मजनूं, सड़क पर 20 फीट घिसटी बाइक

भोपाल, 23 दिसंबर। मध्यप्रदेश की राजधानी में बाइक से स्टंट कर रहे लव-बर्ड्स सड़क पर लुढ़कते नज़र आए, बाइक भी 20 फीट तक घिसटती चली गई। बाइक चला रहे युवक ने गर्ल-फ्रैंड को बैठा कर गति तो बढ़ा ली, किंतु बाइक का अगला पहिया उठा ने बाद सही समय पर ब्रेक नहीं लगा पाया। रफ्तार तेज होने की वजह से बाइक उछली और वृत्ताकार घूम गई। मुंबई का बाइकर और उसके साथ बैठी गर्ल-फ्रैंड गिरने के बाद सड़क पर लुढ़के और दूर तक घिसटते चले गए। गर्ल-फ्रैंड को इंप्रेस करने बाइक पर बैठाकर दिखाया व्हीली स्टंट, गर्ल-फ्रैंड को साथ ले गिरा मुंबईकर स्टंटबाज….

मुंबई के बाइकर और उसकी गर्ल-फ्रैंड के अटल-पथ पर लुढ़कने-घिसटने का वीडियो राजधानी भोपाल में वायरल हो गया है, किंतु पुलिस को दोनों के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी है। टीटी नगर थाना प्रभारी संजू कामले ने के अनुसार इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई है। वीडियो रात का है किंतु यह सुनिश्चि नहीं हो सका है कि घटना किस दिन की है।

ज्ञातव्य कि भोपाल में इस तरह के बाइक स्टंट पब्लिक प्लेस पर आये दिन होते रहे हैं। सितंबर 2021 में VIP रोड में ही बाइक के टैंक पर लड़की को बैठाकर बाइक राइड करने का VIDEO सामने आया था। तब पुलिस ने बाइकर्स का चालान किया था।

व्हीली-स्टंट एमेच्योर प्रोफेशनल करे तो कला, औऱ आशिक करे तो….?

व्हीली स्टंट में बाइकर तेज स्पीड में एक्सीलेटर लेकर क्लच छोड़ता है। इससे बाइक पिछले टायर पर उठ जाती है, अगला टायर हवा में होता है। स्टंटमैन ब्रेक लगाकर बैलेंस बनाता है। इसी तरह हाई-चेयर व्हीली-स्टंट में बाइकर फ्यूल टैंक पर बैठ कर बाइक का पिछला हिस्सा उठाकर स्टंट करता है। तीसरी तरह का बाइक-स्टंट नो-हैंडर व्हीली होता है, इसी तरह सर्कल-व्हीली में बाइकर एक सर्कल बनाकर स्टंट करते हैं।

ज्ञातव्य है कि ये स्टंट एमेच्योर प्रोफेशनल करते हैं तो इसे क्राइम नहीं कला प्रदर्शन माना जाता है। स्पष्ट है कि वह स्टंट के लिए प्रशिक्षित तो होते ही हैं, सुरक्षा निर्देशों और साधनों के साथ स्टंट करते हैं। किंतु यही कारनाम जब अनाड़ी आशिक और शोहदे करते हुए तो अपनी और अपनी जान के अलावा राहगीरों की जान के लिए भी ख़तरा पैदा कर देते हैं।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

21 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

21 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

21 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

21 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

21 hours ago