अजब-गजब

बंटवारे में दो कमरे ज्यादा लेने भरी पंचायत छोटे भाई-बहिन को मार दी गोली, भाई की मृत्यु, मौत से जूझ रही बहन

भाई का रिश्ता व रक्षा के बचन गोलीबारी में ध्वस्त, बड़े की गोली से छोटे की मृत्यु, बहन गंभीर

ग्वालियर, 03 दिसंबर। मकान के बंटवारे में दो कमरे ज्यादा मांग रहे बड़े भाई ने छोटी बहन और भाई को गोली मार दी। हमलावर बड़ा भाई ताबड़-तोड़ गोलीबारी के बाद साले के साथ तत्काल फ़रार हो गया। गुरुवार को हुए हमले घायल भाई-बहन को गंभीर हालत में JAH के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, शुक्रवार सुबह बाई की मृत्यु हो गई, जबकि बहन अभी गंभीर स्थिति में मौत से जूझ रही है। ज्ञातव्य है कि हमलावर हत्या के मामले में जेल से कुछ दिन पहले ही जमानत पर आया है। हमलावर अब तक बेसुराग है, थाटीपुर पुलिस टीम उसे तलाश कर रही है। भूल गया राखी के वचन, बड़े भाई ने बहन पर बरसा दीं ताबड़तोड़ गोलियां…..

थाटीपुर के नदीपार टाल तृप्ति नगर निवासी ऊषा पत्नी स्व.राजकुमार शर्मा के तीन मंजिला मकान में बड़ा बेटा सोनू बंटवारा चाहता था। मां ऊषा देवी चहती थीं की सभी एक साथ रहें और आधे हिस्से को किराए पर बना रहने दें, ताकि गुजारे के लायक पैसे मिलते रहें। ऊषा और उनकी वृद्ध सास, 23 वर्षीय बेटी पूनम, 21 वर्षीय बेटा रवि रहते हैं। बड़ा बेटा सोनू शर्मा हत्या के एक मामले में जेल जाने से पहले तक घर में ही साथ रहता था, उसे व पत्नी को घर में एक कमरा दिया गया था। सभी के पास एख-एक कमरा था, तीन मंजिला भवन का शेष हिस्सा किराए पर दिया गया था। पति की मृत्यु के बाद ऊषा देवी इसी किराए से बच्चोंका पालन-पोषण कर रही तीं। जेल से वापस आने के बाद सोनू ने घर के बंटवारे की मांग शुरू कर दी, वह दो कमरे चाहता था।

हत्या के मामले में 4 वर्ष से था जेल में, जमानत पर आते शुरू किया झगड़ा

सोनू आपराधिक छवि का है। वह हत्या के मामले में चार वर्ष से जेल में था। उसकी पत्नी घर में रहती थी। सोनी 15 दिन पूर्व ही जमानत पर छूट कर आया घर में हिस्से की मांग करने लगा। मां ने बंटवारे से मना कर दिया। इसके सोनू ने पत्नी को दिल्ली उसके मायके छोड़ा और साले के साथ वापस आकर बंटवारे की मांग पर अड़ गया।

भरी पंचायत छोटी बहन व भाई में गोली मार दी

गुरुवार को वह अपने साले के साथ नदीपार टाल घर पहुंचा। यहां मकान के बंटवारे के लिए पंचायत बुला दी। बड़े बुजुर्गों के बीच चर्चा चल रही थी, तभी बड़ा भाई सोनू अड़ गया कि उसे मकान में दो कमरे चाहिए। वह अपना हिस्सा बेच कर अलग रहना चाहता है। छोटे भाई-बहन ने विरोध किया तो बड़े भाई का साला अभद्रता पर उतर आया। अभद्रता का विरोध बहन पूनम और भाई रवि ने किया। पंचायत चल ही रही थी कि सोनू अचानक बाहर गया और पिस्टल लोड करअंदर आया और ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं।

सबसे पहले उसने उस बहन पर तीन गोलियां दाग दीं, जिससे लाड़ के साथ राखी बंधवा कर रक्षा का वचन दिया करता था। रक्षक से भक्षक बने भाई से बचने बहन भागी तो उसकी पीठ में गोलियां लगी। बहन को बचाने गए छोटे बाई रवि को भी सोनू ने गोली मार दी। घायल पूनम और रवि को लेकर परिजन पहले मुरार के निजी अस्पताल पहुंचे। उसके बाद जेएएच के ट्रॉमा सेंटर लेकर आए। शुक्रवार को रवि की मृत्यु हो गई जबकि पूनम मौत से जूझ रही है।

ताबड़तोड़ गोलीबारी से मोहल्ला दहशत और शोक में डूबा

नदीपार टाल में ताबड़तोड़ गोलीबारी से भाई की मृत्यु व बहन की हालत गंभीर होने के बाद दहशत और सोक व्याप्त है। वहां कई लोग बैठे थे, लेकिन सोनू के टारगेट पर छोटी बहन पूनम थी। उसे बचाने आए भाई पर भी गोलियां दाग दीं। उसके सिर पर खून सवार था।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

India’s Trade Deficit Reaches 10-Month High at $29.65 Bn

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,19 Sep'24 India’s economy continues to demonstrate robust growth and resilience,…

12 hours ago

हमास को छोड़िए…..अब हिजबुल्ला को खत्म करने में जुटा इजरायल

तेहरान। इजरायल और हिजबुल्ला के बीच की जंग लगातार तेज होती जा रही है। इजरायली…

15 hours ago

गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 42 हजार की मौत 34,344 लोगों की हुई पहचान

रामल्लाह। गाजा में इजरायली हमलों में लगभग 42 957 लोगों की मौत हुई है जिसमें…

15 hours ago

इजरायल में आधी रात को अचानक बजने लगे मोबाइल, साइबर अटैक की आशंका

तेलअवीव। लेबनान का आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पेजर और वॉकी-टॉकी अटैक से बेहाल है। उसने आरोप…

15 hours ago

FBI का बड़ा खुलासा: ईरानी हैकर्स ने ट्रंप की सीक्रेट फाइल्स चुराकर बाइडेन की टीम को दी

वाॅशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी एफबीआई ने बयान में कहा है कि जुलाई महीने…

15 hours ago

अमेरिका में राष्ट्रपति कोई भी बने,एलन मस्क की रहेगी बल्ले-बल्ले

वाशिंगटन। टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलन मस्क को नेताओं का…

15 hours ago