एक दूल्हा दो दुल्हनें, कोरोना-प्रोटोकोल के बहाने घर बुलाकर शादी की दहेज समेटा और दुल्हनों को भेज दिया मायके, दोनों एक साथ पहुचीं थाने–पुलिस नहीं कर रही सुनवाई

एक दूल्हा दो दुल्हनें, कोरोना-प्रोटोकोल के बहाने घर बुलाकर शादी की दहेज समेटा और दुल्हनों को भेज दिया मायके, दोनों एक साथ पहुचीं थाने–पुलिस नहीं कर रही सुनवाई   

ग्वालियर,02 सितंबर। ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने परिजन के साथ मिलकर उत्तरप्रदेश की दो युवतियों से कोरोना प्रोटोकोल के बहाने ग्वालियर बुलाकर ही शादी की, दहेज में करीब 40 लाख का माल समेटा और दोनों दुल्हनों को मायके भेज दिया। असलियत खुली तो दोनों युवतियों को भविष्य में अंधेरा नजर आने लगा। दूल्हे के विरुद्ध उत्तरप्रदेश के पुलिस थानों में शिकार युवतियों ने शिकायते दर्ज कराईं। वहां से पुलिस के पत्र लेकर शहर आईं तो भटकन के अलावा और कुछ हासिल नहीं हुआ। स्थानीय पुलिस थाने ने आरोपी के विरुद्ध कोई FIR दर्ज नहीं की।

खुद को कारोबारी बता फंसाया उरई का परिवार, शादी के बाद ससुर ने की छेड़छाड़

शहर के प्रेमनगर में रहने वाले तरुण सिंघासिया की पहली शादी उसके परिवार ने उत्तरप्रदेश में उरई की रीता से 2019 में की थी। खुद को बड़ा कारोबारी बता कर रीता के परिवार को झांसे में लिया और उन्हें दुल्हन समेत ग्वालियर बुलाकर यहां होटल-शेल्टर में शादी हुई, करीब 25 लाख की नगदी व सामान भी दहेज में लिया। रीता ने आरोप लगाया है शादी के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो भेद खुला कि खुद को कारोबारी बताने वाला तरुण कुछ भी नहीं करता है। इस पर जब दुल्हन ने तरुण से सिकायत की तो दूल्हे के पिता दुल्हन से छेड़छाड़ करने लगा। आखिरकार रीता मायके उरई वापस चली गई। बाद में रीता के मायके वालों के जवाबतलब करने पर तरुण के परिवार ने दुल्हन को वापस स्वीकारने के लिए पांच लाख रुपए और दहेज की मांग रख दी। अंततः रीता ने अपने पति और ससुर के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना और छेड़खानी का मामला दर्ज करा दिया।

पहली शादी छिपा आगरा के परिवार को फंसाया, पहली विदाई के बाद खुली पोल  

जब पहली दुल्हन रीता उरई रहने लगी तो इस सारे मसले को छिपा कर तरुण के परिवार वालों ने आगरा की नम्रता के परिजन को फंसाया और शादी तय कर ली। शादी 18 जुलाई को होनी थी, लेकिन तरुण के परिवार ने वर की मां की बीमारी का बहाना वधू पक्ष पर दबाव डाल कर दो जुलाई को ही ग्वालियर बुलाया और कोरोना प्रोटोकोल के बहाने बगैर भीड़ जुटाए चुपचाप शादी कर ली। इस बार भी करीब 15 लाख का दहेज समेट लिया। पहली विदाई के बाद जब काफी दिन तक तरुण पत्नी नम्रता को लेने आगरा नहीं गया, तब आशंका के आधार पर खोजबीन हुई और हकीकत खुल गई।

स्थानीय पुलिस ने नहीं सुनी फ़रियाद, भटक रहीं पीड़ित दुल्हनें

दोनों पीड़िताओं ने स्थानीय पुलिस थानों में अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है, उसके बाद वह स्थानीय पड़ाव थाने में तरुण व उसके पिता के विरुद्ध शिकायत लेकर पहुंच गईं। पहले तो उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई, उन्हें कहा गया के अपने ही शहरों में शिकायत करें। दोनों युवतियां पुलिस अधीक्षक सेमिलीं तो उन्हे फिर पड़ाव ताने भेजा गया। इस बार पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है, हालांकि FIR अब भी दर्ज नहीं की है।

बाइट नम्रता… दूसरी पत्नी

बाइट रीना कुशवाहा… पहली पत्नी 

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

5 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

5 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

5 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

5 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

5 hours ago