सिंधिया पर आशीर्वाद की पुष्पवर्षाः बोले–गिरगिट की तरह रंग बदलती है कांग्रेस, 70 वर्ष में कांग्रेसी जो नहीं कर सके वह अब हुआ

इंदौर, 17 अगस्त। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीन दिवसीय आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ शिप्रा नदी की पूजा के बाद देवास से किया। उनकी यात्रा में उमड़े जन समूह के देख अभिभूत सिंधिया ने कहा–मैं जनता का सेवक हूं और जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। जब भी मेरी जरूरत रहेगी मैं जनता की सेवा में हाजिर रहूंगा।

ज्ञातव्य है कि विपक्ष के गतिरोध के कारण नए बने मंत्रियों के संसद में परिचय की परंपरा संपन्न नहीं हो सकी थी। इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने इन मंत्रियों को विभिन्न क्षेत्रों में जनता का आशीर्वाद लेने और केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने के लिए यात्राओं की योजना बनाई है। जो काम 70 वर्ष में कांग्रेस नहीं कर सकी, मोदी सरकार ने किया….

तीन दिवसीय आशीर्वाद यात्रा के सुअवसर पर संवाद माध्यमों से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि जब भी मेरा नाम आता है तो कांग्रेस को तो खुजली होती है। कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलती है। उनके बारे में क्या कहूं, कांग्रेस की टीका-टिप्पणी का मैं स्वागत करता हूं। सिंधिया ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उद्धृत करते हुए कहा–अटल जी ने एक बार कहा था-ये भी सही, वह भी सही। कांग्रेस को अटल जी के संदेश से प्रेरणा लेना चाहिए। सिंधिया ने कहा–जो काम प्रधानमंत्री मोदी ने इतने कम समय में किया। वह कांग्रेस ने 70 सालों में क्यों नहीं किया?

केंद्रीय मंत्री ने संवाद माध्यमों से कहा कि कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया तक ही सीमित रह गई है। यह ट्वीट किसी भी मुद्दे को लेकर करती है। उन्होंने स्वीकार किया कि तेल के दाम बढ़े हैं, लेकिन साथ ही सवाल भी उठाया–इसका जिम्मेदार कौन है? पिछले 70 सालों में किसकी सरकार रही है, देख लें। हम इस महंगाई का सामना कर रहे हैं, और इसे नियंत्रण में लाएंगे।

इंदौर में सिंधिया ने कहा- मैं जनता का सेवक, आशीर्वाद लेने आया हूं
इससे पहले मंगलवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंचे सिंधिया ने कहा कि मैं जनता का सेवक हूं और जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं। जब भी मेरी जरूरत रहेगी मैं जनता की सेवा में हाजिर हूं। वे एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर के लिए रवाना हुए। सिंधिया के इंदौर पहुंचने के बाद उनके स्वागत के लिए जन सैलाब उमड़ा, जनसमूह को नियंत्रित रखने में पुलिस को कड़ा परिश्रम करना पड़ा।  

खरगोन में सिंधिया को मिलेगा ‘शिव’ का साथ

देवास से शुरू हुई केंद्रीय मंत्री सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को ही शाजापुर पहुंच जाएगी। यात्रा 18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी, जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

ज्ञातव्य है कि सिंधिया 17-19 अगस्त तक चार जिलों की चार लोकसभा क्षेत्रों में आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे। यात्रा शाजापुर और खरगोन के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इंदौर में इसका समापन होगा। सिंधिया तीन दिन में 78 आयोजनों में सम्मिलित होंगे। इंदौर की तैयारियों से जुड़े सारे काम उनके नजदीकी मध्यपर्देश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के देख रहे हैं।


सिंधिया की इंदौर, देवास, शाजापुर यात्रा के दौरान उनके साथ इंदौर से सांसद शंकर लालवानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, देवास सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी, देवास जिला अध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल, जिला अध्यक्ष शाजापुर अम्बाराम कराडा, खरगोन सांसद गजेंद्रसिंह पटेल, खरगोन जिला अध्यक्ष राजेंद्रिसिंह राठौर व विधायक रहेंगे। सिंधिया 19 अगस्त को इंदौर के प्रमुख हिस्सों से आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से धार्मिक स्थलों, संत महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सैनानियों से आर्शीवाद लेंगे। इसके अलावा विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्धजनों, कलाकारों, साहित्यकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा महापुरुषों की स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। ऐसे में दोनों मौकों पर समर्थन, समीकरण सहित पार्टी के भीतरी और बाहरी समीकरण स्पष्ट होंगे।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

Nifty Surpasses 25,750 as Bulls Dominate Dalal Street

Ira Singh Khabar Khabaron Ki,20 Sep'24 Indian benchmark indices soared to new record highs for…

3 hours ago

इजरायल ने बताया अब आगे कैसे लड़ा जाएगा युद्ध

तेल अवीव। पेजर ब्लास्ट के एक दिन बाद ही बुधवार को वॉकी-टॉकी फट गए। इस…

6 hours ago

जब तक फिलिस्तीनी राज्य नहीं बनेगा, इजरायल से कोई राजनयिक संबंध नहीं:प्रिंस

रियाद। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और पीएम मोहम्मद बिन सलमान अल ने कहा कि…

6 hours ago

अमेरिका जाने के लिए जान खतरे में डाल रहे भारतीय

वॉशिंगटन। भारतीय नागरिक अब उत्तरी बॉर्डर का रुख कर रहे हैं, जहां वे अमेरिका में…

6 hours ago

अफ्रीका में अकाल से हालात बिगड़े, नदी और तालाब सूखे, जमीन में पड़ गईं दरारें

लुसाका। पिछले कुछ समय से अफ्रीका के अनेक देश सूखा और अकाल की स्थिति से…

6 hours ago

तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में जानवरों की चर्बी का हुआ इस्तेमाल: सीएम नायडू

-रेड्डी की पार्टी ने आरोपों को किया खारिज, बयान को बताया दुर्भावनापूर्ण हैदराबाद। आंध्र प्रदेश…

6 hours ago