क्राइम पेट्रोल फिर बना षडयंत्र की प्रेरणाः शराब ठेकेदार के बेटे ने दुश्मन को फंसाने खुद पर चलवाईं गोली, खुद की कार में कराई तोड़फोड़

ग्वालियर, 07 जुलाई। शहर के अति व्यस्त अचलेश्वर महादेव मंदिर के नजदीक इलाके में सड़क किनारे कार खड़ी कर जूस पी रहे युवक पर कातिलाना हमले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के खुलासे में दिलचस्प कहानी समाने आई है। दरअसल शिकायत करने वाले युवक ने ख़ुद ही साजिश रचते हुए खुद पर गोलियां चलवाई थीं ताकि दुश्मनों पर आरोप मढ़ा जा सके। इस मामले में पुलिस ने फरियादी अन्नू उर्फ अनिकेत शिवहरे को उसके दोस्तों बंटी भदौरिया और पृथ्वीराज चौहान के साथ ही गोली चलाने वाले अन्ना और चेतन गोस्वामी  समेत गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी फिलहाल फरार बताए गए हैं। ऑनलाइन गेमिंग की दुश्मनी भुनाने रची साजिश, आरोपी की लोकेशन की भिंड में हुई तस्दीक…

पुलिस के अनुसार शराब ठेकेदार रिंकू शिवहरे का बेटा अन्नू उर्फ अनिकेत शिवहरे अपनी सफेद रंग की स्विफ्ट कार में विगत सोमवार पांच जुलाई को दोपहर बाद जूस पीने अचलेश्वर महादेव मंदिर के नजदीक पहुंचा था। अनिकेत शिवहरे ने पुलिस को शिकायत की थी की वह जूस पी रहा थी तभी आधा दर्जन बाइक सवारों ने हमला कर कार के कांच तोड़े और गोलियां भी चलाईं। इसके बाद हमलावर फरार हो गए। अन्नू की सूचना पर झांसी रोड पुलिस टीम ने मौके के CCTV फुटेज खंगाले तो हमले की तस्दीक हो गई। इस मामले में अनिकेत शिवहरे ने सारांश तिवारी और गोलू तोमर के नाम हमलावर के रूप में बताए थे। उसने बताया ता कि हमलावरों से उसका वीडियो गेम खेलने के दौरान ऑनलाइन विवाद हुआ था। पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि अनिकेत शिवहरे ने ऑनलाइन गेम के दौरान विवाद करने वालों को सबक सिखाने के लिए बंटी भदौरिया और पृथ्वीराज चौहान के साथ मिलकर यह साजिश रची थी।

पुलिस जांच में इस मामले में आरोपी बनाए गए गोलू तोमर की मौजूदगी सोमवार को कथित हमले के दौरान सोमवार को भिंड में पाई गई। इसकी तस्दीक के लिए परिवार के लोगों ने पुलिस को साक्ष्य भी दिए, साथ ही बताया कि बंटी भदौरिया आपराधिक मानसिकता का है। पुलिस ने उसे हवालात लाकर पूछताछ की तो उसने अनिकेत का नाम लिया अनिकेत को पकड़ने के बाद अन्नू, चेतन और पृथ्वीराज को भी दो अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इन पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। चेतन और अन्नू से दो लोडेड कट्टे भी बरामद किए गए हैं जिनसे सीसीटीवी फुटेज में गोलियां चलती हुई दिखाई दी थीं। ज्ञातव्य है कि पहले पुलिस ने इस मामले में अनिकेत उर्फ अन्नू की शिकायत पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था। दो आरोपी फिलहाल फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

कहां हुई चूक, कैसे खुली फिल्मी साजिश

  1. ऑनलाइन गेमिंग की दुश्मनी का बदला लेने ख़ुद पर हमला कराने की साजिश तो अनिकेत और उसके साथियों ने ‘क्राइम-पेट्रोल’ से प्रेरणा लेकर रच ली, लेकिन हर अपराधी की तरह यह भी ऐसी गलतियां कर कि पुलिस ने इनकी ख़ुराफात को ताड़ लिया। दरअसल CCTV फुटेज में पुलिस को यह अजीब लगा कि अन्नू के अचलेश्वर पहुंचते ही हमलावर आए और दनादन गोलियां चला दीं, शक हुआ कि वह पहले से जानते थे कि अन्नू आने वाला है, जबकि वह कोई फिक्स पॉइंट नहीं था।
  2. पुलिस यह भी हजम नहीं हुआ कि बदमाशों ने कार में बैठे अन्नू को सीधे गोलियां क्यों नहीं मारीं। सिर्फ कांच तोड़कर ही चले गए। साजिशकर्ताओं ने सबसे बड़ी गलती साजिश का अंजाम देने के लिए ऐसी जगह चुनकर की जहां  CCTV कैमरे लगे थे। अचलेश्वर चौराहे पर पहुंचकर जूस लेने और हमला होने के बाद थाने तक आने में सिर्फ 10 मिनट का समय लगा, जाहिर हुआ कि सब कुछ पहले से तैयार था।
gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

56 mins ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

58 mins ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

1 hour ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

1 hour ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

1 hour ago