VIDEO: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर–कांग्रेस मुक्त भारत की दिशा में काम कर रहे हैं दिग्विजय सिंह, कोई नहीं करा सकता अनुच्छेद-370 को दोबारा लागू

ग्वालियर, 18 जून। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का बयान कांग्रेस-मुक्त भारत की दिशा वाला बयान है। दिग्विजय सिंह के क्लब-हाउस चैट पर दिए बयान पर संवाद माध्यमों के सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री तोमर ने पूरे आत्मविश्वास से कहा कि अब कोई भी अनुच्छेद-370 को दोबार कश्मीर में लागू नहीं करा सकता। शुक्रवार को तीन दिवसीय प्रवास पर गृहनगर ग्वालियर आए नरेंद्र सिंह तोमर अंचल के 8 जिलों को मेडिकल उपकरणों की सौगात देने के लिए आयोजित एक समारोह में मौजूद थे। हास्यास्पद कांग्रेस से भारत को मुक्त दे रहे दिग्विजय सिंह…..

ग्वालियर-चंबल अंचल को मेडिकल उपकरणों की सौगात देने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने संवाद माध्यमों से खुलकर चर्चा की। कांग्रेस संबंधी सवालों पर केंद्रीय मंत्री ने चुटीले जवाब दिए। एक सवाल कांग्रेस की ग्वालियर का नामकरण महारानी लक्ष्मीबाई के नाम पर किए जाने की मांग को लेकर हुआ। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि जैसा कांग्रेस का नेतृत्व है वैसी ही हास्यास्पद उनकी यह मांग है, इस पर हंसा ही जा सकता है, प्रतिक्रिया के लायक तो यह है ही नहीं।

कांग्रेस-मुक्त भारत की दिशा में दिग्विजय सिंह!

  • लंबे समय से दिग्विजय सिंह के बयान कांग्रेस के लिए सिरदर्द बनते रहे हैं। कभी वह अमेरिकन सील कमांडों के हाथों जन्नतनशीं हो चुके आतंकी को ओसामा जी संबोधित कर कांग्रेस की अंतर्राष्ट्रीय किरकिरी करा चुके हैं।
  • एक अन्य बयान में दिग्विजय सिंह सनातन हिंदू धर्म व संस्कृति का आये दिन मजाक उड़ाने वाले देश से निष्कासित राष्ट्र विरोधी इस्लामिक कट्टरपंथी ज़ाकिर नाइक के साथ मंच साझा किया और वहां आतंकवाद के इस प्रेरक को शांतिदूत कहा। इसके साथ ही दिग्विजय ने उस मंच से कहा था कि हिंदू आतंक की वजह से मुसलमानों में असुरक्षा की भावना पनप रही है।
  • दिग्विजय सिंह भगवा आतंक का हौआ खड़ा कर भी विवाद खड़े कर चुके हैं, इसी मुद्दे पर उत्पन्न सहानुभूति ने दिग्विजय सिंह को साध्वी प्रज्ञा सिंह के विरुद्ध भोपाल लोकसभा सीट पर रिकार्ड हार का दिन देखना पड़ा था।
  • हाल ही में क्लब-हाउस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की केंद्रीय सत्ता में वापसी होने पर अनुच्छेद-370 को हटाए जाने के फैसले पर पुनर्विचार का भरोसा दिलाया था।

दिग्विजय सिंह के गाहे-बगाहे दिये जाते रहे इन बयानों से कांग्रेस मुसीबतों में घिरती रही है। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने तो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को ‘मि.बंटाढार’ नाम ही प्रचलित करा दिया था। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का ग्वालियर में शुक्रवार 18 जून को दिया बयान दिग्विजिय के ‘मि.बंटाढार’ तमगे की पुष्टि के साथ ही इस धारणा को भी पुष्ट करता है कि दिग्विजय भले ही दिग्गज कांग्रेसी हों, लेकिन उनके कार्यकलाप कांग्रेस-मुक्त भारत के भाजपा के प्रचारित संकल्प की दिशा में सहयोगी ही साबित हो रहे हैं।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

4 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

4 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

4 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

4 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

5 hours ago