लगातार तबादलों से ख़फ़ा IAS अधिकारी ने तीन साल के लिए मध्यप्रदेश छोड़ महाराष्ट्र में मांगी पदस्थापना, IAS एसोसिएशन के ग्रुप पर हड़कंप

भोपाल, 16 जून। बड़वानी जिले से एडीएम पद से हटाए गए सीधी भर्ती के आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ का आरोप है–उनकी वजह से बड़वानी जिले के कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा भ्रष्टाचार नहीं कर पा रहे हैं, इसीलिए उन्होंने पहुंच का इस्तेमाल कर मुझे यहां से हटा दिया है। आईएएस जांगिड़ ने यह पोस्ट मप्र आईएएस एसोसिएशन के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखी है। पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि वे रिटायरमेंट के बाद एक पुस्तक लिखेंगे जिसमें वे सबको देख लेंगे। उन्होंने लिखा है कि अभी मेरे हाथ घटिया आचरण नियमों से बंधे हुए हैं। गौरतलब है कि लोकेश कुमार जांगिड़ को बड़वानी जिले से हटाकर राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल में पदस्थ किया गया है। लगातार तबादलों से दुखी होकर जांगिड़ ने तीन साल के लिए महाराष्ट्र काडर में पदस्थापना के लिए आवेदन किया है। IAS एसोसिएय़न के ‘सिग्नल’ ग्रुप पर जांगिड़ की पोस्ट से मचा हड़कंप….

मध्यप्रदेश काडर के 2014 बैच के आईएएस लोकेश कुमार जांगिड़ के 54 माह में 9 तबादले हो चुके हैं। एक बार फिर बड़वानी एडीएम के पद से हटाए जाने के बाद से सरकार से नाराज चल रहे जांगिड़ ने आईएएस एसोसिएशन के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है–बड़वानी कलेक्टर जोकि एडिशनल कमिश्नर आबकारी भी रहे हैं। पूरा विभाग उनकी रेप्युटेशन अच्छे से जानता है। आईएएस एसोसिएशन के ऑफिशियल सोशल मीडिया ‘सिग्नल’ ग्रुप में की गई पोस्ट में लिखा है–ख़ास बात यह है कि जो अफसर फील्ड में सारे प्रकार के माफिया से उगाही करते हैं, उन्हें ट्रांसफर भी किया जाता है तो एक से दूसरी फील्ड में पोस्टिंग दे दी जाती है। और ईमानदार, कर्त्तव्यनिष्ठ व संदेह से परे कार्य करने वाले अधिकारियों को सचिवालयों में फेंक दिया जाता है।

आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष से भी हुई सिग्नल ग्रुप पर भिड़ंत

जांगिड़ के पोस्ट करने पर मप्र आईएएस आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आईसीपी केसरी ने लिखा–लोकेश सवाल भय होने न होने का नहीं है, तुमने न केवल अपने कलीग पर आरोप लगाया है, बल्कि उनके परिवार को भी। आप सारी पोस्ट डिलीट कर दो और आगे से ऐसा कुछ मत लिखना। इस पर जांगिड़ केसरी पर भी भड़क गए। उन्होंने स्पष्ट कर दिया–मैं डिलीट नहीं करूंगा, मैं जानता हूं कि  आप एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं और आपके पास पूर्ण शक्तियां निहित हैं। शुभकामनाएं। इसके बाद आईएएस विशेष गढ़पाले ने जांगिड़ को ग्रुप से हटा दिया। आईएएस जांगिड़ से अब मध्यप्रदेश की आईएएस बिरादरी भी नाराज हो गई है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago