दिन दहाड़े वकील दंपत्ति को कार से खींच बीच सड़क पर चाकू से गोद डाला, राहगीर बने रहे तमाशबीन, पास से गुजरती रहीं बसें

हैदराबाद, 18 फरवरी। तेलंगाना में एक वकील दंपत्ति की दिन दहाड़े व्यस्त यातायात के दौरान बीच सड़क पर चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बुधवार को घटित इस हत्याकांड का दिल दहला देने वाला वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ है, जिसमें खून से लथपथ वकील दंपती किसी को घटना की जानकारी दे रहे हैं। तेलंगाना उच्च न्यायालय ने मामले में स्वयं संज्ञान लेते हुए सरकार के भरोसे पर सवाल उठाया है। उच्च न्यायालय नें आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश भी दिया है। निराश करने वाली बात यह है कि बीच सड़क हुई हो रहे हत्याकांड के दौरान राहगीर तमाशबीन बन कर रह गए,  सरकारी बसें भी वहां से गुजरती रहीं, लेकिन किसी ने भी वकील दंपत्ति को बचाने की कोशिश नहीं की।

हैदराबाद से घर लौट रहे दंपत्ति को कार से सड़क पर खींचा और चाकू से गोद डाला, कोई बचाने नहीं आया  

पेद्दापल्ली जिले के मंथनी निवासी गट्टू वामनराव और उनकी पत्नी वेंकट नागमणि तेलंगाना उच्च न्यायालय में वकील थे। वकील दंपती अपनी कार से बुधवार को हैदराबाद से मंथनी जा रहे थे। दोपहर करीब ढाई बजे रामगिरी मंडल गांव के पास उनकी कार को काली SUV से उतरे अज्ञात लोगों ने रोका और दंपत्ति को बाहर निकाला। इसके बाद हमलावरों ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दोनों को बुरी तरह घायल कर दिया। इस दोहरे हत्याकांड के चौंका देने वाले वायरल वीडियो को मोबाइल फोन से किसी ने शूट किया है। इसमें वामनराव सड़क पर खून से लथपथ तड़पते दिखाई दे रहे हैं। साथ ही उनकी  पत्नी भी जिंदगी और मौत के बीच अंतिम सांसे लेते दिखाई दे रही हैं। वीडियो में तड़पते हुए राव दंपत्ति ने  स्थानीय लोगों को अपनी पहचान बताई और हमला करने वालों से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए वे कुंटा श्रीनिवास को आरोपी बता रहे हैं, जो सत्‍ताधारी तेलंगाना राष्‍ट्र समिति का सदस्‍य बताया जा रहा है। बाद में दंपती को अस्‍पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

उच्च न्यायालय ने स्वयं संज्ञान ले दिखाई सख्ती, पुलिस को हिदायत–सबूत-गवाह जल्द जुटाएं

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने मामले में स्वयं संज्ञान लिया है, और प्रदेश सरकार के प्रति तल्ख टिप्पणी करते हुए वकील दंपत्ति की हत्या को सरकार के विश्वास पर सवाल बताया है। उच्च न्यायालय ने पुलिस को हिदायत दी है कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए, औऱ सबूत-गवाह बिना किसी डर और दबाव के जुटाए जाएं।  इसकी सुनवाई उच्च न्यायालय ने 1 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मृतक वामनराव के ड्राइवर से पूछताछ के बाद आरोपी कुंटा श्रीनिवास की एक ऑडियो क्लिप हासिल की है। इसमें वे यह कह रहे हैं, ‘अगर मंदिर ढह गया तो वामनराव नहीं बचेंगे।’ पुलिस ने कहा कि गुंजपडुगु गांव के पूर्व एमपीटीसी कुंटा श्रीनिवास पर पहले भी कई बार कब्जे और डराने का आरोप लग चुका है।

पहले ही जताई थी हत्या की आशंका

राव दंपत्ति ने हाल ही में तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी जीवन को खतरा बताया था। वकील दंपत्ति की हत्या के बाद तेलंगाना बार एसोसिएशन ने गुरुवार को न्यायालयीन कार्यवाही का बहिष्कार किया। उच्च न्यायालय के सामने प्रदेश सरकार के विरोध में नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारी वकीलों ने हत्या की जांच एकल पीठ से कराने की मांग की है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

साबुन के नाम पर फैक्ट्री में बन रहा नशीला ड्रग, किराये पर देने वाला गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र के बंद फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स…

2 weeks ago

भारत विश्व गुरु के रूप में शिक्षक परंपरा को स्थापित करना चाहता है : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शिक्षा भूषण अखिल भारतीय सम्मान समारोह को किया संबोधित भोपाल। मुख्यमंत्री…

2 weeks ago

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई से की भेंट, दिलाई भाजपा की सदस्यता

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पद्मश्री अवार्डी श्रीमती दुर्गाबाई के कोटरा सुल्तानाबाद स्थित निवास…

2 weeks ago

पंकज आडवाणी ने जीता सिंगापुर ओपन बिलियर्ड्स खिताब, जाडेन ओंग को 5-1 से हराया

सिंगापुर। भारत के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने सिंगापुर में स्थानीय स्टार जाडेन ओंग को…

2 weeks ago

भारत ने 12 ओवर में बांग्लादेश की उड़ाई धज्जियां, 7 विकेट से जीता पहला टी-20, हार्दिक ने लगाया जीत का छक्का

ग्वालियर। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में रविवार को बांग्लादेश…

2 weeks ago