ADM की बहन की दिन-दहाड़े हत्या से जयपुर में सनसनी, इंजीनियर बेटे के विवाह की तैयारियों के लिए लिया था अवकाश

जयपुर, 11 जनवरी। राजस्थान की राजधानी शिप्रापथ इलाके में सोमवार दिनदहाड़े घर में बंधक बनाकर 55 वर्षीय सरकारी स्कूल टीचर विद्या देवी की हत्या कर दी गई। वारदात के समय विद्या घर पर अकेली थी। वह गुर्जर की थड़ी स्थित एक सरकारी स्कूल में टीचर थीं। प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली है कि विद्या देवी के इंजीनियर बेटे अभिनव चतुर्वेदी का 15 फरवरी को विवाह तय है। तैयारियों के लिए ही विद्या देवी अवकाश पर थीं। उनके भाई युगांतर शर्मा जयपुर में बतौर एडीएम हैं। विद्यादेवी का बेटा अभिनव भोपाल में एक आईटी कंपनी में नौकरी करता है, वह खुद जयपुर में अकेली ही रहती थी। पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि वारदात लूट के इरादे से की गई है। हालांकि, दूसरे तथ्यों को भी खंगाला जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, लेकिन अब तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।  रोज करती थीं DP अपडेट, नहीं किया तो स्कूल से साथियों ने किया फोन….
विद्या देवी की आदत थी कि वह रोज सुबह पूजा के बाद लड्डू गोपाल की फोटो की डीपी लगाती थी। सोमवार सुबह जब डीपी अपडेट नहीं हुई तो स्कूल के स्टाफ ने उन्हें कॉल भी किया, लेकिन, अटैंड नहीं हुआ। कई बार कॉल करने के बाद भी जब फोन नहीं उठा तो स्कूल स्टाफ ने पड़ोस में रहने वाले राजेश जैन को फोन कर विद्या देवी से बात करवाने के लिए कहा।

दूध लेने और गाय को चारा खिलाया फिर नहीं आईं नज़र, रैलिंग में बंधी मिली लाश

पड़ोसियों के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब 7 बजे विद्या देवी को घर से बाहर जाकर दूध लेते हुए देखा गया था। इसके बाद वह गाय को चारा डालने भी गईं थी। राजेश जैन घर ने विद्या देवी के घर के बाहर जाकर आवाज लगाई। लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। इसके बाद जैन ने अपने बेटे को बुलाया और मकान के ऊपर की छत से घर में जाकर देखने के लिए कहा। जब बेटा ऊपर गया तो वह चीख पड़ा। वहां रेलिंग से बंधा उनका शव पड़ा हुआ था।

10 से ज्यादा अधिकारियों समेत 50 लोगों की टीम जांच में जुटी
ADM की बहन की हत्या की जानकारी मिलते ही शहर में सनसनी फैल गई। डीसीपी क्राइम दिगंत, डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर, एडीसीपी सुलेश चौधरी, एडीसीपी साउथ अवनीश कुमार, जिला स्पेशल पुलिस टीम, कमिश्नरेट की स्पेशल टीम, 4 आरपीएस अधिकारी और 6 इंचार्ज समेत 50 लोगों की टीम जांच में जुट गई है। पुलिस टीम ने पूरी कॉलोनी की अलग-अलग पूछताछ की है। आसपास के सभी मकानों में भी जांच की जा रही है।

gudakesh.tomar@gmail.com

Recent Posts

इजरायल ने हमास को दिया शांति का प्रस्ताव, कहा- डील पर चर्चा से निकलेगा रास्ता

येरुशलम। एक साल से इजरायल-हमास के बीच चल रही जंग ने हजारों लोगों की जान…

4 hours ago

भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर ने क्यों की पाकिस्तानी सैनिकों की तारीफ……गदगद हुआ पाकिस्तान

इस्लामाबाद । भारत और पाकिस्तान दोनों की ही सेनाएं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर…

4 hours ago

हिजबुल्लाह के 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर्स, 1000 रॉकेट बैरल सब इजराइल ने कर दिए बर्बाद

बेरूत। लेबनान में पिछले तीन दिनों में पेजर, वॉकी-टॉकी और फिर सोलर एनर्जी सिस्टम में…

4 hours ago

चेचन्या के लीडर कादिरोव का चौंकाने वाला दावा…..मैंने साइबरट्रक को जंग के मैदान में उतारा

कीव । चेचन्या के लीडर और वॉरलार्ड रमजान कादिरोव ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।…

4 hours ago

इजरायल का बेरुत पर हवाई हमला, हिज्बुल्लाह कमांडर अकील समेत 59 की मौत

तेल अवीव। इजरायली सेना ने शुक्रवार को बेरूत में हवाई हमला किया, जिसमें हिज्बुल्लाह के…

5 hours ago